UP News : मिचौंग तूफान की वजह से यूपी में इन जिलों में होगी बारिश, फिर होगी कड़ाके की ठंडक
 

UP Weather Forecast: पूर्वी यूपी में "मिचौंग" का प्रभाव देखने को मिल सकता है। मंगलवार को राजधानी में सबसे अधिक तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस था, जो सोमवार से छह डिग्री अधिक था। न्यूनतम तापमान 16.1 डिग्री सेल्सियस था। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस था, जबकि बहराइच में 26.6 डिग्री सेल्सियस था।आइए मौसम के बारे में अधिक जानें।
 

UP Weather : सोमवार को मनाली का मौसम मिलने के बाद मंगलवार को धूप ने राजधानी में एक बार फिर ठंडक ला दी। तापमान भी छह डिग्री बढ़ा। चक्रवाती तूफान मिचौंग के असर से गुरुवार तक पूर्वी यूपी के कई जिलों में बारिश होगी।

हल्की से मध्यम बारिश

मौसम केंद्र के वरिष्ठ विज्ञानी अतुल कुमार सिंह के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के चलते बीते दो दिनों से प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। सोमवार से मंगलवार की सुबह 8:30 बजे तक लखनऊ के मलिहाबाद में सर्वाधिक 32.5 मिमी बारिश के साथ अमौसी वेधशाला में 15.9 मिमी बारिश दर्ज की गई। यह दिसंबर माह के दौरान अमौसी के इतिहास में 10वीं सर्वाधिक एक दिवसीय वर्षा है।

अब पश्चिमी विक्षोभ कमजोर पड़ने के साथ ही मौसम साफ होगा। साथ ही पछुआ हवा के चलने से न्यूनतम तापमान में अब तेजी से गिरावट दर्ज की जा सकती है। अतुल ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' अब उत्तर भारत की ओर बढ़ रहा है। इसके कारण बुधवार और गुरुवार को विंध्य और दक्षिणी-पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम प्रभावित हो सकता है।

इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना

गुरुवार तक आसमान में बदली के साथ पूर्वी यूपी के सोनभद्र, वाराणसी, चंदौली, मीरजापुर, प्रयागराज, भदोही और आसपास के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, लखनऊ और आसपास के जिलों में अब सुबह के समय हल्का से मध्य कोहरा हो सकता है और बादलों की आवाजाही भी रह सकती है। वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा सकता है।

ये पढ़ें - मोबाइल फोन का सुबह उठते ही प्रयोग आपको डाल सकता हैं मुसीबत में, ये हैं इसका जवाब