UP News : उत्तर प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं को लगेगा एक और झटका, बिजली कनेक्शन होगा ज्यादा महंगा
 

उत्तर प्रदेश में जल्द ही नया बिजली कनेक्शन खरीदना महंगा हो जाएगा। उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने 30 अक्टूबर को इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कोड रिव्यू पैनल सब कमेटी की बैठक बुलाई है, जिसका उद्देश्य नए कनेक्शन के लिए विद्युत सामग्री की दरों में बढ़ोतरी करना है। महिलाओं को नए संबंधों में छूट देने का उनका प्रस्ताव बैठक के एजेंडे में है।


 

 

UP News : जल्द ही बिजली का नया कनेक्शन खरीदना महंगा हो जाएगा। उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने 30 अक्टूबर को इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कोड रिव्यू पैनल सब कमेटी की बैठक बुलाई है, जिसका विषय है पॉवर कारपोरेशन प्रबंधन द्वारा नए कनेक्शन के लिए विद्युत सामग्री की दरों में प्रस्तावित बढ़ोतरी। बैठक में ग्रामीण महिलाओं को नए कनेक्शन पर 33 फीसदी और शहरी महिलाओं को 15 फीसदी छूट देने का प्रस्ताव भी विचार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - UP के इस शहर में चारोंतरफ़ा बनेगा 93 किलोमीटर का रिंग रोड, बनाए जाएंगे 12 एंट्री प्वाइंट

हाल ही में कॉरपोरेशन प्रबंधन ने विद्युत सामग्री की दरों को निर्धारित करने वाले कास्ट डाटा बुक का संशोधित प्रस्ताव नियामक आयोग में भेजा था। दरों को 30 से 35 फीसदी तक बढ़ाने का प्रस्ताव है। इलेक्ट्रिक व्हीकल और छोटे-बड़े उद्योगों की सिक्योरिटी राशि में 100 फीसदी तक की बढ़ोतरी होने पर कनेक्शन की लागत सौ फीसदी से भी अधिक बढ़ने की उम्मीद है।

आयोग अध्यक्ष ने कहा

कारपोरेशन के साथ-साथ बिजली कंपनियों और नोएडा पावर कंपनी के प्रबंध निदेशक, विद्युत सुरक्षा के निदेशक और उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश वर्मा भी बैठक में शामिल होंगे, जो आयोग के अध्यक्ष अरविंद कुमार की अध्यक्षता में होगी।

ये भी पढ़ें - UP Railway : अब उत्तर प्रदेश से बिहार के लगेंगे मात्र 4 घंटे, आरामदायक होगा सफर

इस मामले को प्रस्ताव बनाया गया था।

वर्मा का कहना है कि विद्युत सामग्री की दरों में कास्ट डाटा बुक में बहुत सारी विसंगतियां हैं। वह बैठक में विसंगतियों को उठाने के साथ-साथ दरों में बढ़ोतरी के प्रस्ताव का भी विरोध करेंगे। परिषद अध्यक्ष ने बताया कि नए कनेक्शन में महिलाओं को छूट देने का उनका प्रस्ताव एजेंडे में शामिल है।