UP News : यूपी में अब एक मिनट भी नहीं कटेगी बिजली, सीएम योगी ने अफसरों को दिए सख्त आदेश 
 

UP News : योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को आगामी त्योहारी सीजन  के दौरान निर्बाध बिजली उपलब्ध कराने का आदेश भी दिया है। विद्युत निगम के अधिकारियों को शक्ति पीठों और धार्मिक स्थानों को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार विद्युत उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। विद्युत आपूर्ति में अवरोधों को दूर करने के लिए अधिकारियों को सुबह से शाम तक काम करने का आदेश दिया गया है।
 
 

UP News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने आगामी दशहरा, धनतेरस और दीपावली के अवसर पर राज्य के सभी हिस्सों को निर्बाध विद्युत उपलब्ध कराने का आदेश दिया है। विभाग ने सभी संबंधित अधिकारियों और डिस्कॉम को इसके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। यूपी पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल ने कहा कि इन महत्वपूर्ण अवसरों पर प्रदेश को निर्बाध विद्युत आपूर्ति मिलेगी।

ये भी पढ़ें - UP News : यूपी में अब गांवों की सड़कें होंगी हाईवे जैसी, 382 करोड़ की राशि हुई मंजूर

उनका कहना था कि नवरात्र के अवसर पर राज्य में विद्युत आपूर्ति बेहतर हो गई है और सभी क्षेत्रों को निश्चित शिड्यूल के अनुरूप विद्युत मिलने के लिए स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं। वितरण के अधिकारियों को सूर्यास्त से सूर्योदय तक बिजली की निर्बाध आपूर्ति करने के लिए कहा गया है। डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशकों, मुख्य अभियन्ताओं और विद्युत निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि नवरात्रि पर शक्ति पीठों और धार्मिक स्थानों को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार विद्युत आपूर्ति की जाये। अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में सतर्क रहना चाहिए। साथ ही स्थानीय स्तर पर विद्युत आपूर्ति में आने वाले अवरोधों को बहुत कम समय में ठीक करना भी सुनिश्चित करें।

ये भी पढ़ें - NCR में बनाया जाएगा 31 किमी. नया हाईवे, जमीन अधिग्रहण कार्य पूरा, 12 गांवों से होकर गुजरेगा ये हाईवे

अध्यक्ष ने कहा कि जर्जर, लटकते तार और केबल को व्यवस्थित करें। वोल्टेज फ्लक्चुएशन और कम वोल्टेज की शिकायतों को पहले हल करें। अप्रत्याशित ब्रेकडाउन होने पर विद्युत आपूर्ति को तुरंत शुरू करने के लिए पर्याप्त संख्या में मरम्मत गैंगों को पहले से ही तैयार करना चाहिए। इसके अलावा, टोल फ्री नंबर पर आने वाली शिकायतों का तुरंत समाधान किया जाता है। जिन मार्गों पर जुलूस निकलने या मूर्ति विसर्जन के लिए बड़ी संख्या में लोगों के जमा होने की संभावना हो, अधिकारी स्थलीय निरीक्षण करते हैं, ताकि विद्युत दुर्घटनाओं को रोका जा सके।