UP News : यूपी में गांव से लेकर शहर तक बिजली कटौती से सब परेशान, मचा बवाल
 

रायबरेली, उत्तर प्रदेश में लगातार बिजली कटौती से लोग परेशान हैं। उपभोक्ता अघोषित कटौती से परेशान हैं। बीते दस दिनों में शहर और पूरे जिले में लोगों ने प्रदर्शन किए। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी और अन्य अधिकारियों को पत्र भेजा। बिजली की निरंतर कमी से किसान परेशान हैं। पानी की कमी से फसल सूख रही है।


 

 

The Chopal - उत्तर प्रदेश में बिजली प्रणाली चौपट है। उपभोक्ता अघोषित कटौती से परेशान हैं। बीते दस दिनों में शहर और पूरे जिले में लोगों ने प्रदर्शन किए। जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी सहित अधिकारियों को पत्र भेजा गया था। कटौती से लेकर छोटी-छोटी मारपीट की घटनाएं तक हुईं, कुछ लोगों पर एफआईआर भी दर्ज की गईं, लेकिन लोगों को राहत नहीं मिली है। शासनादेश के अनुसार सप्लाई न कर पाने को लेकर विभागीय अधिकारी ऊपर से पर्याप्त बिजली न मिलने का रोना रो रहे हैं।

ये भी पढ़ें - UP में बिजली उपभोक्ताओं को रात में नींद नहीं लेने देगा विभाग, शुरू हुआ अब ये तगड़ा प्लान

 बिजली कटौती से किसान चिंतित हैं

मुंडीपुर के उपभोक्ताओं विमल शुक्ल, ब्रजेश तिवारी, राममोहन तिवारी, टोनी, रामदेव, शिव मोहन आदि का कहना है कि कटौती दिन-रात चरम पर है। चार-चार घंटे की निरंतर कटौती से चलते फसलों की सिंचाई मुश्किल होती है। दिन-रात 10 घंटे भी बिजली नहीं आ रही है, जिससे कामकाज प्रभावित हो रहा है। सरकारी कार्यालयों और दुकानों से कंप्यूटर और लैपटॉप डिस्चार्ज हो रहे हैं। रात में सबसे अधिक समस्या होती है।

जिलाधिकारी को भेजा गया पत्र

कांग्रेस ब्लॉक पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जिलाधिकारी को पत्र लिखा और व्यवस्था में सुधार की मांग की। रोझइया भीखमशाह निवासी रामशंकर मिश्र, धर्मेश कुमार, प्रदीप कुमार और लल्लन मिश्र ने बताया कि वे बिजली कटौती से परेशान हैं। लंबे समय से शिकायतें की जा रही हैं, लेकिन कोई लाभ नहीं मिलता।

पिछले छह दिनों से निरंतर अघोषित कटौती

उपभोक्ता रामेश्वर सिंह, गंगादीन, राम किशोर, उमाकांत और देवीदीन ने बताया कि पिछले छह दिनों से लगातार हो रही अघोषित कटौती से वे परेशान हैं। बिजली विभाग से लोग बहुत नाराज हैं। अघोषित कटौती बच्चों की पढ़ाई पर बुरा असर डाल रही है, जो उनके भविष्य को बर्बाद कर रही है। बिजली कटौती के चलते विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी करने में काफी मुश्किल हो रही है।