UP News : यूपी में फोरलेन राजमार्ग को किया जाएगा सिक्स लेन, हर किलोमीटर अब लगेंगे CCTV कैमरे
 

Kumbh Mela 2024 News: CM योगी आदित्यनाथ ने NHAI की सभी परियोजनाओं का निरीक्षण किया और कुम्भ मेले से पहले उन्हें पूरा करने का आदेश दिया।  केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह भी इस दौरान मौजूद रहे..

 

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के अधिकारियों को प्रदेश में चल रही योजनाओं का निरीक्षण करते हुए कहा कि फोरलेन को सिक्स लेन को बढ़ाया जाए और सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए हर किलोमीटर पर सीसी कैमरे लगाए जाएं। मुख्यमंत्री ने सभी कामों को नवंबर 2024 तक पूरा करने का आदेश दिया है, ताकि 2025 में प्रयागराज में कुंभ के भव्य आयोजन में पहुंचने वाले लाखों लोगों को आसानी से सड़क कनेक्टिविटी मिल सके। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल डॉ. वीके सिंह भी समीक्षा बैठक में उपस्थित थे।

ये पढ़ें - Delhi में बन रहा 885 एकड़ भूमि पर विश्व का सबसे बड़ा दूसरा पार्क, उद्घाटन की आ गई तारीख 

अयोध्या की सड़कों को विशेष ध्यान दिया गया 

CM योगी ने एनएचएआई की अयोध्या और आसपास की परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि जनवरी 2024 में श्रीराम लला अपने सुंदर मंदिर में विराजमान होंगे।  इसके बाद विदेशों से आने वाले लोगों की संख्या कई गुना बढ़ जाएगी।  इसलिए अयोध्या की परियोजनाओं को और तेज करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने बैठक में सोनौली-गोरखपुर और गोरखपुर नार्थ ईस्ट बाईपास की भी समीक्षा की। उस समय, उन्होंने एनएचएआई के अफसरों को गोरखपुर-वाराणसी राजमार्ग का काम मार्च 2024 तक पूरा करने और निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच करने का आदेश दिया। मुख्यमंत्री ने बैठक में एनएचएआई द्वारा उठाए गए कुछ मुद्दों को तुरंत हल किया।

सहजनवा में पुल बनेगा

सहजनवा में फ्लाईओवर बनाने का आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया है। इससे सहजनवा शहर में जाम की समस्या खत्म होगी।  मुख्यमंत्री ने कहा कि फ्लाईओवर और भूमि अधिग्रहण में जिलाधिकारी मिलेंगे। एनएचएआई के चेयरमैन संतोष यादव ने बैठक में प्रदेश में चल रही योजनाओं की जानकारी दी। सांसद रविकिशन शुक्ल, महापौर डॉ मंगलेश श्रीवास्तव, कई विधायकगण, पीडब्लूडी के प्रमुख सचिव अजय चौहान सहित कई अधिकारी व्यक्तिगत रूप से बैठक में उपस्थित थे, जबकि कई जिलों के अधिकारी ऑनलाइन उपस्थित थे।

ये पढ़ें - UP में बनेगा एक और NCR, 6 जिलों को किया जाएगा शामिल, क्षेत्रीय विकास परिषद का होगा गठन