UP News: उत्तर प्रदेश में शराब शौकीनों की हुई बल्ले-बल्ले, ई-लॉटरी के तहत खुलेंगी नई दुकानें
 

UP News: उत्तर प्रदेश में शराब सौकीनों के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है। उत्तर प्रदेश में लॉटरी के तहत नई दुकान खोली जाएगी। उत्तर प्रदेश में आई लॉटरी 15 तारीख को आयोजित की जाएगी। पढ़ें पूरी अपडेट

 

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में शराब सौकीनों के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है। उत्तर प्रदेश में लॉटरी के तहत नई दुकान खोली जाएगी। उत्तर प्रदेश में आई लॉटरी 15 तारीख को आयोजित की जाएगी। उत्तर प्रदेश में लगभग 876 नए शराब स्टोर खुलेंगे। इसके अलावा, जिला स्तर पर कुछ पुरानी दुकानों के लिए लॉटरी भी लगाई जाएगी। 15 मई को ई-लॉटरी होगी। राज्य में इतनी बड़ी संख्या में शराब की दुकानें एक साथ खोली जाएंगी, जो पहली बार होगा। इस बारे में भारत निर्वाचन आयोग ने सूचना दी है।

ई-लॉटरी की तैयारियों को मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आबकारी आयुक्त डॉ. आदर्श सिंह ने भी जानकारी दी। उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान अवैध शराब की बिक्री कहीं भी नहीं होगी। शिकायतों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

15 मई को ई-लॉटरी होगी, जिसमें राज्य भर में 222 अंग्रेजी शराब की दुकानें, 354 देसी शराब की दुकानें, 300 बीयर की दुकानें, तीन मॉडल दुकानें और 13 नई भांग की दुकानें खोली जाएंगी। इसके लिए बुधवार से ई-लॉटरी की प्रक्रिया शुरू होगी। ई-लॉटरी का अंकन बुधवार को होगा। 3 मई से ई-लॉटरी के लिए ऑनलाइन आवेदन करना शुरू हो जाएगा। 9 मई को शाम 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 15 मई को आवेदनों की जांच की जाएगी। 15 मई को ई-लॉटरी का आयोजन होगा।

ई-लॉटरी आगरा, कानपुर, बरेली, मेरठ, मुरादाबाद, गोरखपुर, लखनऊ, प्रयागराज, अयोध्या, मिर्जापुर और झांसी में दोपहर 3 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगी।

18 मई को आबंटितों की सूची प्रस्तुत की जानी है। ताकि चुनाव के बाद पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू की जा सके, आबकारी आयुक्त ने कार्मिक एवं पंजीकरण विभाग के अधिकारियों को निरीक्षक से सहायक आबकारी आयुक्त या जिला आबकारी अधिकारी और उससे ऊपर के पदों पर पदोन्नति करने वाले अधिकारियों की सूची बनाने का निर्देश दिया। साथ ही, उन्होंने रिक्त पदों पर एक विस्तृत रिपोर्ट बनाने का निर्देश दिया है।