UP News : आलीशान रिसॉर्ट में हुआ विवाह, प्लेन से आई बारात, सुहागरात पर दुल्हन की इस बात से दूल्हे के उड़े होश
 

Kanpur Couple Controversy: शादी के बाद दुल्हन ने दबाव में दूल्हे को बताया कि वह किसी और से प्यार करती है। इस घटना के बाद से दोनों में विवाद होने लगा। पुलिस और कोर्ट-कचहरी में समस्या आई। दोनों पक्षों ने आरोप लगाने लगे।

 

UP News : कानपुर में एक कपल का विवाह हुआ। दोनों घरवाले व्यापारी हैं और धनवान हैं। ऐसे में शादी भी भव्य हुई। करोड़ों रुपये खर्च किए गए। रात को हवाई जहाज से गोवा चला गया। आलीशान रिसॉर्ट में अतिथि रहते हैं। जहां नवविवाहित जोड़ी ने सात फेरे लिए। यहां तक सब ठीक था, लेकिन सुहागरात पर दुल्हन ने दूल्हे को ऐसी बात बताई कि उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद दोनों की बहस पुलिस के पास पहुंची। 

ये पढ़ें - Coca Cola ने Alcohol सेगमेंट में मारी एंट्री, लॉन्च हुई यह ड्रिंक

दरअसल, शादी के बाद दुल्हन ने दूल्हे को दबाव में बताया कि वह किसी और से प्यार करती है। इस घटना के बाद से दोनों में विवाद होने लगा। पुलिस और कोर्ट-कचहरी में समस्या आई। दोनों पक्षों ने आरोप लगाने लगे। दुल्हन ने दूल्हे पर मारपीट और दहेज का आरोप लगाया, जबकि दूल्हा ने दुल्हन पर धोखा देने का आरोप लगाया। आप पूरी बात जानते हैं..

हाई प्रोफाइल शादी, फिर ये बहस   
 
ज्ञात होना चाहिए कि कानपुर निवासी आयुष खेमका की शादी एक व्यापारी की बेटी से 26 नवंबर 2021 को हुई, जो इस मामले की शुरुआत थी। दोनों पक्ष एक जाति से हैं और एकजुट हैं। शादी बहुत भव्य थी। बाराती हवाई जहाज से गोवा चले गए। VIP रिसोर्ट में ठहराया गया। जोड़े ने भी शादी की।  लेकिन आयुष ने बताया कि शादी के तुरंत बाद दुल्हन ने उससे कहा कि वह किसी और से प्यार करती है और वह दबाव में शादी की है। दुल्हन के प्रेमी का ससुराल कुछ दिन बाद आना-जाना शुरू हो गया। आयुष ने सीसीटीवी फुटेज सबूत के तौर पर दिखाए हैं। इससे पति-पत्नी में बहस होने लगी और घर में कलह होने लगी। 

पति-पत्नी की बहस कोर्ट में चल रही है

आयुष ने कहा कि मैं शर्म से पत्नी की बात किसी को नहीं बताया। सुहागरात के दिन ही उसने घोषणा की कि वह मेरी पत्नी नहीं रहेगी और अपने शरीर को कोई हाथ नहीं लगाने देगी। लेकिन मैंने विरोध किया तो उसने आत्महत्या की धमकी दी। बाद में मैंने अपनी माता और परिवार को फोन किया, जो मेरे साथ मारपीट करते थे। साथ ही घर से सामान और अन्य सामान उठा ले गए।  

ये पढ़ें - UP News : उत्तर प्रदेश में 25 हजार वर्गमीटर पर बने अवैध निर्माण पर चला पीला पंजा

आयुष ने इस बारे में पुलिस में शिकायत की, लेकिन पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया। क्योंकि आयुष की पत्नी की मामा एक प्रसिद्ध व्यापारी हैं। उल्टे, केस के विवेचक ने गलत बयान लिखकर एफआर (फाइनल रिपोर्ट) लगा दी और सीसीटीवी जैसे सबूत गायब कर दिए। आयुष ने फिर से न्यायालय में अपील की। अब केस की पुनर्विवेचना का आदेश कोर्ट ने दिया है। DC Central ने इस आदेश के बाद AC Anwarganj को जांच सौंप दी है। 

वहीं, आयुष की पत्नी इस मामले में कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। लेकिन अपनी शिकायत में उन्होंने आयुष और उसके परिवार पर दहेज प्रथा, प्रताड़ना, मारपीट और धमकी देने के गंभीर मामले दर्ज करवाए हैं। इस मामले को भी पुलिस जांच कर रही है। कानपुर की इस महत्वपूर्ण शादी का मामला लगभग दो साल से कोर्ट-कचहरी में उलझा हुआ है।