UP News : उत्तर प्रदेश के इस शहर में नई सिटी होगी डेवलप, शहरों में बदले जाएंगे कई गांव

UP Update : अंबावाय में झांसी विकास प्राधिकरण (JDA) को जमीन नहीं मिलेगी। बीडा प्रोजेक्ट यहाँ बढ़ेगा। जेडीए ने रुंदकरारी में जगह खोजने की शुरुआत की है।
 

The Chopal (UP News) : झांसी विकास प्राधिकरण के नए शहर के निर्माण के लिए अम्बावाय में अब जमीन नहीं मिल सकेगी। जेडीए अब रूंद करारी में जमीन की तलाश में है क्योंकि गांव में एक नया औद्योगिक शहर बसने वाला है। जेडीए ने अम्बावाय में 250 एकड़ जमीन चिन्हित की थी।

नए शहर का नक्शा हुआ तैयार

जेडीए ने अम्बावाय, करारी व रुन्दकरारी में 512 एकड़ क्षेत्र में नया शहर बसाने का नक्शा बनाया है। उसमें ढाई सौ एकड़ जमीन थी, लेकिन अम्बावाय अब बीडा में है। इसका गजट भी है। अब जेडीए को अम्बावाय की जमीन मिलना कठिन होगा। यह देखते हुए, जेडीए ने रुंदकरारी में ढाई सौ एकड़ अतिरिक्त जमीन की खोज शुरू कर दी है। साथ ही, बीडा के अधिकारियों ने झांसी विकास प्राधिकरण द्वारा मंजूर किए गए 33 गांवों के मानचित्र और लेआउट का विवरण भी मांगा है।

नए औद्योगिक शहर के लिए 33 गांवों की जमीन चिन्हित की गई है, सीईओ, बीडा, अमृत त्रिपाठी ने बताया। झांसी विकास प्राधिकरण को पत्र लिखकर इन सभी गांवों में लंबित मानचित्र और लेआउट रिपोर्ट की मांग की गई है।साथ ही, जेडीए सचिव उपमा पांडेय ने कहा कि अम्बाबाय की जमीन बीडा में शामिल होगी। नए शहर को लगभग 300 एकड़ जमीन चाहिए थी। सुंदकरारी अब अधिक जमीन का सर्वे कर रहा है।

ये पढ़ें : Indian Railways : रेलवे ट्रैक पर क्यों बिछाए जातें हैं पत्थर? कारण आया सामने