UP News : यूपी वालों को करना पड़ेगा बिजली परेशानी का सामना, इन जिलों में अगस्त तक चलेगा एबीसी का काम

up news : सर्दी का मौसम लगभग जा चुका हैं और दिल्ली के साथ साथ यूपी में भी गर्मी ने अपना रंग दिखाएं अशुरु कर दिया है | हाल ही में उत्तर प्रदेश में तापमान 30 डिग्री के आसपास पहुंच गया है, जिससे राज्यवासियों की मुश्किलें और भी बढ़ जाएंगी क्योंकि राज्य में बिजली की कमी होगी और अगस्त के महीने तक इन क्षेत्रों में बिजली नहीं मिलेगी। डिटेल में जानें पूरी खबर।
 

The Chopal, up news : यूपी में गर्मी के बढ़ते ही लोगों की मुश्किलें बढ़नी शुरू हो जाएंगी क्योंकि इन क्षेत्रों में आने वाले कुछ महीने बिजली का काम नहीं चलेगा, जिसकी वजह से लोगों को सुबह से शाम तक बिजली नहीं मिलेगी। 19 मार्च को इन राज्यों में लगभग 200 बिजली घरों में एलटी लाइन को हटाकर एरियल बंच केबल (एबीसी) लगाने का काम शुरू होगा। जबकि मध्यंचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के तकनीकी निदेशक एके सिंह ने कहा कि राजधानी में एबीसी से जुड़े साठ फीसद कार्य पूरे हो चुके हैं। अगर काम की यही गति रही तो काम अगस्त तक पूरा हो जाएगा। ऐसे में गर्मियों में 12 लाख ग्राहकों को सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक बिजली संकट का सामना करना पड़ेगा

कानपुर रोड के अधिशासी अभियंता नीरज ने बताया कि 19 मार्च को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक आशियाना के विद्युत घर से पोषित 11 केवी फीडर एलडीए द्वितीय में विद्युत से जुड़ा कार्य होगा। डालीगंज के अधिशासी अभियंता ने बताया कि पुरनिया उपकेंद्र से पोषित 11 केवी फीडर जनरल पुल पर जर्जर तार बदले जाएंगे।

इससे अलीगंज सेक्टर के विध्यांचल मंदिर के आसपास सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक बिजली संकट होगा। मंगलवार को सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक छोटी लाल कुर्ती में भी बिजली संकट रहेगा। गोमती नगर के विवेक खंड तीन और विजय खंड एक में बिजली संकट सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक रहेगा। 250 केवीए और 630 केवीए तारों का मकड़जाल कमता बिजली घर से पोषित एल्डिको तिराहा से हटाया जाएगा।

इसके परिणामस्वरूप, सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक यहां बिजली नहीं मिलेगी। पंचवटी कालोनी और स्वप्न में भी यही समस्या होगी। ABEC भी सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक विकास नगर बिजली घर से पोषित क्षेत्र में काम करेगा। इससे गांधी नगर, श्याम नगर, खुर्रम नगर, अशोक विहार, मतीन पुरवा, पंतनगर, विकास नगर, सेक्टर 12, 13, 14 में बिजली संकट होगा।

बिजली इन क्षेत्रों में परेशान करेगी

वृंदावन बिजली घर सेक्टर 17 व 18 से पोषित सेक्टर 13, 14 व 19 और सेक्टर 18 व बीस फीडर पर ट्रांसफार्मर में तेल डालने और मरम्मत का कार्य किया जाएगा। इसलिए 19 मार्च को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक बिजली संकट रहेगा। सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक प्रियम क्रासिंग, रजनीखंड, रतनखंड और बिजली घर से पोषित क्षेत्रों में भी बिजली संकट रहेगा।

19 मार्च को फैजाबाद रोड, आरबीएल रोड और पुराना बादशाहनगर क्षेत्र में विश्वविद्यालय बिजली घर से प्रभावित क्षेत्र में बिजली संकट होगा। कल्याणपुर बिजली घर से संचालित क्षेत्र में भी मंगलवार को सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक बिजली नहीं मिलेगी. इससे मोहम्मदपुर खत्री, कन्हैया नगर, वृंदावन विहार, यूनिटी सिटी, कंचन नगर पार्क, नेशनल मोटर के पास, राजवी नगर पार्क और माया पुरी कालोनी प्रभावित होंगे।

ये पढ़ें - उत्तर प्रदेश के सीएम हर महीने लेते है इतनी सैलरी, इस राज्य के मुख्यमंत्री की है सबसे अधिक सैलरी