UP News : उत्तर प्रदेश के इस जिले में लोगों की लगी लॉटरी, एक साथ बनेगी इतनी सड़कें, योगी सरकार दी मंजूरी

UP News : जिले के अधिकांश संपर्क मार्गों की स्थिति सबसे खराब है। राहगीरों को जर्जर सड़कों पर चलना मुश्किल है। यहाँ कई मार्ग गड्ढों में बदल गए हैं, जिसमें रामनाथपुर-मरफापुर संपर्क मार्ग, विशेषरगंज-संग्रामपुर से धौरहरा संपर्क मार्ग, बासूपुर-चिलबिली वाया माइनर संपर्क मार्ग और रामदैयपुर से ढकवा तक संपर्क मार्ग शामिल हैं। मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे होने से राहगीरों को मुश्किल होता है।

 

Uttar Pradesh : जर्जर सड़कों पर चलने वालों के लिए राहत की खबर है। जर्जर चार सड़कों की मरम्मत करने के लिए शासन ने 167.74 लाख रुपये की अनुमति दी है। सड़कों की मरम्मत जल्द कराने के लिए प्रांतीय लोक निर्माण विभाग को पहली किस्त में 98.5 लाख रुपये देने का आदेश दिया गया है।

सड़कों की स्थिति जल्द ही बदल जाएगी

जिले के अधिकांश संपर्क मार्गों की स्थिति सबसे खराब है। राहगीरों को जर्जर सड़कों पर चलना मुश्किल है। इन्हीं में कई मार्ग गड्ढों में तब्दील हो गए हैं, जिसमें रामनाथपुर-मरफापुर मार्ग, विशेषरगंज-संग्रामपुर से धौरहरा मार्ग, बासूपुर-चिलबिली वाया माइनर मार्ग और मुसवापुर-शारदन मार्ग भी शामिल हैं। रामनाथपुर से ढकवा तक संपर्क मार्ग भी शामिल है। मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे होने से राहगीरों को मुश्किल होता है।

कई बार हो चुकी हैं सड़क दुर्घटनाएं

राहगीर अक्सर दुर्घटना का शिकार होते हैं। स्थानीय लोगों की मांग पर उच्चाधिकारियों ने शासन को सड़क की मरम्मत का प्रस्ताव भेजा। उक्त सभी सड़कों की मरम्मत को शासन ने मंजूरी दी है। 600 मीटर दूरी की रामनाथपुर-मरफापुर सड़क को 21.40 लाख रुपये, 2.7 किमी दूरी की विशेषरगंज-संग्रामपुर से धौरहरा संपर्क मार्ग को 57.74 लाख रुपये, बासूपुर-चिलबिली वाया माइनर संपर्क मार्ग को 43.59 लाख रुपये तथा तीन किमी दूरी की मुसवापुर-शारदन सड़क को रामदैयपुर से ढकवा तक 45.01 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।

सभी चार सड़कों की मरम्मत होने से लोग आसानी से अपने लक्ष्य तक पहुंच सकेंगे। सड़कों की मरम्मत को मंजूरी मिलने के बाद, प्रांतीय लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता शैलेंद्र कुमार ने बताया कि टेंडर प्रक्रिया शुरू हो गई है। सड़कों को मरम्मत की जाएगी जब टेंडर कार्य पूरा हो जाएगा।

ये पढ़ें - UP के इस जिले में लगेगी 281 फैक्टरियां, चमक जाएगा पूरा जिला, मिलेंगे रोजगार समेत कई लाभ