UP News: उत्तर प्रदेश में गहराने वाला है बिजली संकट, हुए कई विद्युत इकाइयां ठप
 

UP में लगभग हफ्ते भर बिजली की कमी रहेगी। आपको बता दे की ग्रामीण इलाकों में पांच से छह घंटे की कटौती हो सकती है। मुख्य आपूर्ति लगभग 6 घंटे ठप होने का अर्थ है कि स्थानीय फाल्ट और अन्य कार्यों को मिलाकर 10 घंटे से अधिक समय बिजली नहीं मिल पाएगी।
 

The Chopal - UP में लगभग हफ्ते भर बिजली की कमी रहेगी। आपको बता दे की ग्रामीण इलाकों में पांच से छह घंटे की कटौती हो सकती है। मुख्य आपूर्ति लगभग 6 घंटे ठप होने का अर्थ है कि स्थानीय फाल्ट और अन्य कार्यों को मिलाकर 10 घंटे से अधिक समय बिजली नहीं मिल पाएगी। क्योंकि अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली 10 से 15 घंटे ही मिलती है, जबकि बिजली का दावा 18 घंटे है।

ये भी पढ़ें - UP : यूपी में सभी काम होंगे आसान, बस करना होगा इस नंबर पर कॉल 

रविवार शाम को राज्य की चार उत्पादन इकाइयों में गड़बड़ी हुई है। एक इकाई में अन्य तकनीकी समस्या बताई जा रही है, जबकि दो इकाइयों में बॉयलर में गड़बड़ी हुई है। इसी तरह, एक इकाई में कोयले की कमी से उत्पादन ठप हो गया है। ऐसे हालात में राज्य का कुल उत्पादन लगभग ढाई हजार मेगावाट गिर गया है।

ये भी पढ़ें - Up News : यूपी वासियों को मिलेगा दिवाली पर बड़ा तोहफा, फ्री में दिए जाएंगे गैस सिलेंडर 

इस समय लगभग 21 हजार मेगावाट बिजली खपत होती है, लेकिन मंगलवार को उमस बढ़ने से यह 24 हजार मेगावाट तक बढ़ सकता है। घरेलू उत्पादन घट गया है, लेकिन खपत बढ़ी है। इन परिस्थितियों को देखते हुए पावर कॉरपोरेशन ने कटौती की शुरुआत की है। सोमवार को कुछ इलाकों में डेढ़ से दो घंटे और कुछ में तीन घंटे की अधिकृत बिजली कटौती की गई है।