UP News : बरेली में बनने जा रहा फ्लाईओवर के नीचे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स

UP latest Update : अब बरेली में पुल के नीचे खेल के लिए स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स तैयार किया जा रहा है। जिसके चलते अब युवा यहां क्रिकेट, बैडमिंटन और टेनिस का अभ्यास कर सकेंगे...
 

UP Bareilly Sports Complex : अब बरेली के युवा अपनी प्रतिभा को ओवरब्रिज यानी पुल के नीचे भी निखार सकेंगे. इसके लिए नगर निगम गाजियाबाद की तर्ज पर शहर के चार स्थानों पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनाने जा रहा है. इसकी शुरुआत चौपुला पुल से की जाएगी. जहां पुल के नीचे खाली पड़ी जगह 160 से 180 मीटर पर क्रिकेट, बैडमिंटन और टेनिस के अभ्यास के लिए किया जाएगा.

दरअसल, बरेली में यातायात व्यवस्था को सुगम और सरल बनाने के लिए नगर निगम ने ओवरब्रिज का निर्माण कराया और अब सुगम बनाने वाले ओवरब्रिज के नीचे बारिश गर्मी समेत हर मौसम में युवा अपनी रुचि के अनुसार खेल का अभ्यास बेहतर कर पायेंगे. जिससे उसको अभ्यास करने में कोई परेशानी का सामना नही उठाना पड़ेगा. इसके लिए नगर निगम ने चौपुला पुल के नीचे दो खाली पड़ी अनुपयोगी जगह को चिन्हित कर लिया है, यहां पर खेल के लिए पिच तैयार किये जाएंगे और इसके साथ ही सर्विस लेन की ओर दोनों तरफ के हिस्से की सड़कों को जाल और व्यू कटर से ढका जाएगा.

खर्च किए जाएंगे 8 से 10 लाख रुपए-

कयास लगाए जा रहा है कि जुलाई के अंतिम सप्ताह से इसका काम शुरु किया जाएगा, नगर निगम के अधिकारियों के अनुसार यूपी में इससे पहले गाजियाबाद में इस योजना की शुरुआत हुई थी. उसके बाद अब बरेली नगर निगम द्वारा इस पर काम किया जा रहा है. एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स पर 8 से 10 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे. सेतु निगम अभियंताओं के अनुसार एक किलोमीटर पुल में 300 मीटर का हिस्सा आरई वाल और 700 मीटर गर्डर का होता है.

फ्लाईओवर के नीचे खेला जाएगा क्रिकेट-

स्पोर्ट्स कांपलेक्स के बारे में जानकारी देते हुए मेयर डॉ उमेश गौतम ने बताया कि- इसकी शुरुआत हम चौपुला पुल के नीचे से कर रहे हैं. अब तक जो जगह खाली हुआ करती थी उस पर या तो अवैध कब्जे हो जाते थे या अवैध स्टैंड बन जाते थे लेकिन अब उसका उपयोग बरेली के नागरिक कर सकेंगे. यहाँ जो कॉम्प्लेक्स होगा यह ओपन रहेगा इसलिए इसका ज्यादा बजट नहीं है. लेकिन इसमें अधिकतम 10 लाख तक का खर्चा होगा. स्पोर्ट्स लवर्स के लिए मेयर उमेश गौतम ने कहा कि- अब बरेली सुविधाओं से भरपूर है, इसलिए अब मेहनत करके बरेली को प्रदेश में नहीं, देश समेत विदेश में भी इसे रौशन कीजिए.

Also Read: UP और Bihar के बीच 3 साल में बनकर तैयार हो जाएगा ये नया रेलवे लाइन रूट