UP News : यूपी में फिर से बादल होगे मेहरबान, आने वाले तीन दिनों में कई जिलों में होगी बूंदाबांदी
 

पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर उत्तर प्रदेश में मौसम बदलने वाला है। 15 और 16 को पश्चिमी यूपी में बारिश होने की उम्मीद है। वहीं, लखनऊ सहित कई जिलों में 16 और 17 को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

 

The Chopal - पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर उत्तर प्रदेश में मौसम बदलने वाला है। राज्य में आगामी दो दिनों में तेज बारिश की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग का कहना है कि आगामी दो दिनों में पारा 20 डिग्री तक गिर सकता है। 15 अक्टूबर (रविवार) और 16 अक्टूबर (सोमवार) को पश्चिमी यूपी के अधिकांश जिलों में भारी बारिश हो सकती है। 

ये भी पढ़ें - यूपी के गांव की सड़कें अब होगी मलाई जैसी, UP सरकार का मास्टर प्लान तैयार 

नवरात्र शुरू होने के साथ UP में मौसम बदलने वाला है। इसके अलावा, पारा और गिरावट का अनुमान है। 15 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक राज्य में बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। वास्तव में, 15 और 16 अक्टूबर को पश्चिमी विक्षोभ के कारण बागपत, बिजनौर, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रायपुर, सहारनपुर और शामली सहित कई आसपास के क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है। 16 और 17 अक्टूबर को आगरा, हाथरस, कन्नौज, कासगंज, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, मैनपुरी, अलीगढ़, अमरोहा, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, बदायूं, बागपत, बहराइच, बाराबंकी, बरेली, बिजनौर, बुलंदशहर, एटा, फर्रूखाबाद, फरोजाबाद, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, हरदोई, , सहारनपुर, सभंल, शाहजहांपुर, शामली और सीतापुर समेत अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। 

अन्य राज्यों में भी बारिश होने की उम्मीद है

जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में भी अगले तीन दिनों में तेज बारिश होने की उम्मीद है। 15 और 16 तारीख को मौसम विभाग ने उत्तराखंड, हरियाणा और राजस्थान के कई क्षेत्रों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।  

मौसम विभाग ने बिजली की चेतावनी दी - 

बारिश को लेकर मौसम विभाग ने भी बिजली और पानी की चेतावानी जारी की है। 16 अक्टूबर से बारिश से कई जिलों में बिजली जा सकती है। सप्लाई पानी की कमी की भी चेतावनी दी गई है। 

ये भी पढ़ें - यूपी की बेटियां बनेगी डीएसपी, UP की योगी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा