UP News : उत्तर प्रदेश में फ्लैट और प्लाट के साथ मिलेगी ये बड़ी सौगात

आवास विकास पहली बार डुप्लैक्स भी बनाएगा। लोगों को प्लॉट, आवास और फ्लैट के अलावा डुप्लैक्स खरीदने का भी मौका मिलेगा। इनका निर्माण झांसी-ग्वालियर हाईवे पर 517 एकड़ में विकसित होने जा रही योजना संख्या चार में होगा।
 

The Chopal : आवास विकास पहली बार डुप्लैक्स भी बनाएगा। लोगों को प्लॉट, आवास और फ्लैट के अलावा डुप्लैक्स खरीदने का भी मौका मिलेगा। इनका निर्माण झांसी-ग्वालियर हाईवे पर 517 एकड़ में विकसित होने जा रही योजना संख्या चार में होगा।

आवास विकास अब तक की अपनी सबसे बड़ी योजना लाॅन्च करने जा रहा है। जो कि झांसी के लोगों के आशियाने के सपने को पूरा करेगी। योजना संख्या चार, योजना संख्या तीन से करीब 12 गुना बड़ी होगी। आवास विकास के अधिकारियों ने मौके का मुआयना कर लिया है। अफसरों ने बताया कि यहां पर करीब 80 काश्तकारों से जमीनों की खरीद की जानी है। इसके लिए काश्तकारों को चार गुना मुआवजा भी दिया जाएगा। आवास विकास की स्थल चयन समिति जल्द ही प्रस्ताव तैयार करके शासन को भेजेगी।

चार जून के बाद योजना संख्या चार का काम रफ्तार पकड़ लेगा। खास बात ये है कि इस नई टाउनशिप में प्लॉट, मकान और फ्लैट तो बनेंगे ही। मगर पहली बार आवास विकास लोगों के लिए डुप्लैक्स भी बनवाएगा।

चार साल पहले लाॅन्च हुई थी तीसरी योजना

आवास विकास ने इससे पहले वर्ष 2020 में सखी के हनुमान मंदिर के पास 44 एकड़ में योजना संख्या तीन लॉन्च की थी। सखी के हनुमान मंदिर के पास 44 एकड़ में ये योजना विकसित होना शुरू हुई थी। इससे ढाई दशक पहले आवास विकास ने नंदनपुरा में योजना संख्या दो लॉन्च की थी। सबसे पहली योजना तालपुरा में विकसित हुई थी।