UP News: उत्तर प्रदेश में इस शहर को मिली 1040 करोड़ की सौगात, एक्सप्रेस-वे का निर्माण जल्द
 

UP News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अच्छी नीयत से अच्छे परिणाम मिलते हैं। औद्योगिक विकास केवल बेहतर सरकार और कानून व्यवस्था से दिखाई देता है।

 

Uttar Pradesh : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अच्छी नीयत से अच्छे परिणाम मिलते हैं। औद्योगिक विकास केवल बेहतर सरकार और कानून व्यवस्था से दिखाई देता है। विकसित देश-प्रदेश का लक्ष्य भी औद्योगिक निवेश की जरूरत है। गुरुवार को CM ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए 1040 करोड़ रुपये की सौगात दी, जिसमें गीडा की आवासीय परियोजना भी शामिल थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डबल इंजन सरकार का उद्देश्य विकसित भारत बनाना है। विकासशील भारत के इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए उत्तर प्रदेश को विकसित करना होगा, साथ ही गोरखपुर को भी। 

ये पढ़ें - UP के इन 15 शहरों में मिलेगा सस्ता भोजन, महिलाओं को मिलेगा रोजगार 

मुख्यमंत्री ने कहा कि औद्योगिक विकास और रोजगार के क्षेत्र में आने वाले परिणामों का कारण बेहतर कानून व्यवस्था, अच्छी सरकार और अच्छे जनप्रतिनिधि हैं। योगी ने कहा कि आज गीडा नए शिखरों पर पहुंच रहा है। यहाँ गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का निर्माण जल्द ही पूरा होगा। तब लखनऊ जाने के दो रास्ता होंगे। उनका कहना था कि इस क्षेत्र को औद्योगिक क्लस्टर बनाने की कोशिश की जा रही है। गीडा में स्थापित हो रहे दस बड़े उद्योगों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि इन निवेश परियोजनाओं से करीब 5000 युवा रोजगार मिलेगा।  

आवासीय परियोजना में गरीब-अमीर सभी को मिलेगी सुविधा

CM ने कहा कि 2014 से अब तक देश में चार करोड़ गरीब लोगों को घर मिल गया है। उत्तर प्रदेश में 56 लाख गरीबों को घर उपलब्ध कराए गए हैं। उनका कहना था कि गीडा की कालेसर आवासीय परियोजना में हर वर्ग को जमीन मिल सकेगी। 

पढ़ाई पूरी होते ही मिलेगी नौकरी

योगी ने कहा कि गीडा में स्थित नाइलिट स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग सेंटर प्रतिभाशाली युवाओं के स्केल को स्किल में बदल रहा है। युवा जो पहले नौकरी के लिए भटकते थे, अब यहीं ट्रेनिंग लेकर काम पाएंगे। उनका कहना था कि स्किल डेवलपमेंट को भी राष्ट्रीय शिक्षा नीति में शामिल किया गया है। नौकरी एक युवा के इंतजार में होगी जब वह अपनी पढ़ाई पूरी कर लेगा। 

विकास के साथ आस्था का भी सम्मान

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के साथ आस्था का सम्मान भी होता है। सदियों की प्रतीक्षा के बाद भगवान श्रीरामलला अपने सुंदर मंदिर में विराजमान हो गए हैं। उनका आह्वान था कि सभी लोग श्रीअयोध्याधाम में भगवान श्रीरामलला का दर्शन करने के लिए अवश्य जाएं। 

ये पढ़ें - UP के इस शहर का NCR की तर्ज पर होगा डेवलपमेंट, खुद CM योगी ने देखा प्रजेंटेशन