UP News : उत्तर प्रदेश के इन शहरों के बीच इस मार्ग का होगा चौड़ीकरण, कई जिलों के लाखों लोग होगें लाभान्वित

UP Update : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद-टांडा-दढ़ियाल मार्ग के चौड़ा करने को लेकर लोक निर्माण विभाग ने मंजूरी प्रदान कर दी है। 62.02 करोड़ रुपये के खर्च से तैयार होने वाली सड़क के लिए प्रशासन ने 15.05 करोड़ रुपये जारी भी कर दिए हैं। इस मार्ग के बनने से दिल्ली की तरफ से आने वाले पर्यटकों को जिम कार्बेट पार्क एवं नैनीताल जाने में सुविधा होगी।
 

The Chopal (UP News) : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद-टांडा-दढ़ियाल मार्ग के चौड़ा करने को लेकर लोक निर्माण विभाग ने मंजूरी प्रदान कर दी है। 62.02 करोड़ रुपये के खर्च से तैयार होने वाली सड़क के लिए प्रशासन ने 15.05 करोड़ रुपये जारी भी कर दिए हैं। मुरादाबाद-टांडा-दढ़ियाल मार्ग की हालत काफी खराब है, जिसकी वजह से दिक्कत हो रही है। इसको लेकर लोक निर्माण विभाग की ओर से प्रस्ताव पत्र भेजा गया था, जिसे अब पूर्णतया मंजूरी मिल गई है। लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद ने मार्ग को चौड़ा करने की मंजूरी देने के साथ ही 21 किलोमीटर लंबी सड़क के लिए 62. 02 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की है। शासन ने पहली किस्त के रूप में 15.50 करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं। इस मार्ग के बनने से दिल्ली की तरफ से आने वाले पर्यटकों को जिम कार्बेट पार्क एवं नैनीताल जाने में सुविधा होगी।

मार्ग के चौड़ा होने से होगा, इन गांवों को फायदा

उक्त मार्ग के चौड़ीकरण से गाँव बादली, कस्बा टाण्डा, मरघटी, मिलक मुण्डी, झब्बूपुरा, फैजुल्लानगर, रफातपुर, चन्दूपुरा, रामनगर लतीफपुर, अहमदाबाद, लाड़पुर, सरकथल, पीपलीनायक, नरायनपुर, जटपुरा, चक मवाना, मिलक, मिलक फत्तावाला, मजरा ऐवज, शेखुपुरा, दून्दावाला, दढ़ियाल, मसवासी, मुंशीगंज, सीकमपुर छितरिया इत्यादि की लगभग 1.50 लाख के लोगों को लाभ होगा।

मार्ग के चौड़ा होने से मिलेगा, जाम से छुटकारा

टाण्डा नगर के बीच से होकर गुजरने वाले मुरादाबाद-बाजपुर मार्ग को चौड़ा करने के प्रस्ताव से जनता में खुशी की लहर दौड़ रही है। मार्ग के चौड़ा करने के बाद नगर में दोनों ओर लगे खंभे और अस्थाई के साथ ही स्थाई अतिक्रमण हटने पर नगर में प्रतिदिन लगने वाले जाम से छुटकारा मिल जाएगा। नगर के विभिन्न राजनीतिक व्यक्तियों और संगठनों द्वारा लंबे समय से नगर के मुख्य मार्ग पर लगने वाले जाम से छुटकारा दिलाने की मांग की जा रही थी। लेकिन अब बहुत ही जल्द मार्ग को चौड़ा करने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

ये पढ़ें : पटना में तेज और लखनऊ में गिरे पेट्रोल-डीजल के रेट, देखिए मुख्य शहरों के भाव