UP News: उत्तर प्रदेश के राज्‍य कर्मचार‍ियों की हुई बल्ले-बल्ले, द‍िवाली के मौके पर 46% DA के साथ बंपर बोनस का एलान
 

उत्तर प्रदेश के प्रधानमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवाली गिफ्ट की घोषणा की है।  सीएम योगी पर घोषणा करते हुए CM योगी ने बताया कि राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को मूल वेतन के 46% महंगाई भत्ता मिलेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सभी को द‍िवाली की शुभकामनाएं दीं।


 

 

The Chopal : योगी सरकार ने दिवाली से पहले राज्य कर्मचारियों को गिफ्ट देने की योजना बनाई है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यकर्मियों को दिवाली गिफ्ट का ऐलान किया है। सीएम योगी ने एक्स पर घोषणा की कि राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को मूल वेतन के 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सभी को द‍िवाली की अग्रिम शुभकामनाएं दीं।

ये पढ़ें - Earthquake: दिल्ली-NCR में हफ्ते में दूसरी बार कांपी धरती, रिक्टर स्केल 5.6 की भूकंप तीव्रता

46 % DA के साथ एक बंपर बोनस भी घोषित

CM योगी ने कहा, "उत्तर प्रदेश के उत्कर्ष में अपना योगदान कर रहे सभी राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, शहरी निकायों, UGC कर्मचारियों, कार्य प्रभारित कर्मचारियों तथा पेंशनरों को मूल वेतन के 46 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिलेगा।" इसी तरह, निर्णय किया गया है कि सभी राज्य कर्मचारियों (अराजपत्रित), कार्य प्रभारित कर्मचारियों, शिक्षकों, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को 30 दिन की परिलब्धियों के बराबर बोनस मिलेगा, जिसका अधिकतम ₹7,000 होगा।

ये पढ़ें - उत्तर प्रदेश के लखनऊ समेत कई जिलों में भूकंप के झटके, महसूस हुए काफी देर तक झटके