UP News : रामजी के लिए किसने क्या-क्या दिया, कहा से आया दान, चेक करे पूरी डिटेल
 

UP ram mandir : राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव ने कहा कि देश भर में लोगों ने खुले दिल से दान दिया है।राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव ने कहा कि देश भर में लोगों ने खुले दिल से दान दिया है।

 

Donation Ram Mandir : रामलला के अयोध्या आगमन का इंतजार खत्म हो गया है। रामलला की अभिजीत मुहूर्त में प्राण प्रतिष्ठा हुई है। प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चांदी का छत्र हाथ में लेकर राम मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश किया। PM मोदी ने श्री राम जन्मभूमि मंदिर में राम लला की मूर्ति का अनावरण किया। मंगलध्वनि ने राम लला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की शुरुआत की।

आखिरकार दुनिया को पांच साल पुरानी रामलला की सुंदर पांच फीट ऊंची प्रतिमा दिखाई दी। मंदिर पर हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा और शंखनाद ने समारोह को समाप्त किया। योगीराज अरुण, रामलला की प्रतिमा बनाने वाले कलाकार, ने कहा कि मुझे लगता है कि मैं इस जगह सबसे भाग्यशाली व्यक्ति हूँ। कभी-कभी मैं सपनों की दुनिया में हूँ।

ये पढ़ें - राहुल गांधी को मंदिर में जाने से रोक, अब बैठे धरने पर, क्या PM तय करेंगे कौन जाएगा

राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव ने कहा कि देश भर में लोगों ने खुले दिल से दान दिया है। राम के लिए उपहार देश भर से आए हैं। उसने बताया कि मंदिर के लिए घंटा कासगंज से आया है और राख रायबरेली के ऊंचाहार से आई है। ग्रेनाइट तेलांगाना से आया, जबकि गिट्टी मध्य प्रदेश के छतरपुर से आई। राजस्थान के भरतपुर से पत्थर आया, जबकि महाराष्ट से दरवाजे की लकड़ी आई। मुंबई के एक व्यापारी ने उस दरवाजे पर सोने और डायमंड बनाया है।

यह मैसूर के लोगों ने बनाया है। राजस्थान के कलाकार ने गरुण की मूर्ति बनाई है। लकड़ी का काम कन्याकुमारी ने किया है, और भगवान के कपड़े और वस्त्र दिल्ली के युवा मनीष त्रिपाठी ने बनाए हैं। यह आभूषण लखनऊ में बनाए गए हैं। इन्हें राजस्थान में बनाया गया है। राम मंदिर के समर्पण के लिए देश भर में कोई स्थान नहीं है।

ये पढ़ें - UP में बिजली बिल के बकायेदारों की हुई मौज, अब मिलेगा यह लाभ, हुआ बदलाव