UP News : वित्‍त मंत्री की शेरो-शायरी से खिलखिला हंस पड़े योगी, अखिलेश भी मुस्‍कुरा रह थे 
 

Uttar Pradesh : बजट भाषण में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने शेरो-शायरी के जरिए विपक्ष पर जमकर कटाक्ष किए। नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव भी इस दौरान खिलखिलाकर हंसते दिखे।

 

UP Budget 2024: योगी सरकार का आठवां बजट सोमवार को यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने विधानसभा में पेश किया। बजट भाषण में उन् होंने शेरो-शायरी के जरिए मोदी-योगी की प्रशंसा की, जबकि विपक्ष पर कटु टिप्पणी की। नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव भी मुस्कुराकर रह गए, जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित् यनाथ खिलखिलाकर हंसते दिखे। यूपी के बजट भाषणों में भी शायरी का तड़का देखने को मिलता है। 

‘डुबो देता है कोई नाम तक भी खानदानों का, किसी के नाम से मशहूर होकर गांव चलता है’...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विधानसभा में बजट भाषण में विपक्ष पर छिपे कटाक्ष पर खिलखिला पड़ा, जिस पर सामने बैठे नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव भी मुस्कुरा रहे थे। वह वक्त बहस का नहीं था।

वित्त मंत्री के बजट भाषण के बाद, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुशी और समर्थन जताया। उन्होंने वित्तमंत्री की हौसला अफजाई की और उनकी भविष्यलक्षी को सराहा। बजट भाषण के बारे में चर्चा करते हुए, योगी आदित्यनाथ के कार्यों को एक शेर के माध्यम से व्यक्त किया गया।

उन्होंने कहा:

"तुम्हारी शख्सियत से यह सबक लेंगी नई नस्लें
वहीं मंजिल पर पहुंचा है जो अपने पांव चलता है।

सात साल में यूपी की अर्थव्यस्था और प्रति व्यक्ति की आय दुगुनी हो गई है। इसे आगे बढ़ाते हुए उन्होंने वित्तमंत्री की कामयाबी को इस शेर के माध्यम से सुरक्षित किया:

"पैदा नजर नजर में एक ऐसा मुकाम कर
दुनिया सफर करे तेरे दामन को थाम कर।

इसके बाद, वित्तमंत्री के द्वारा शुरू की गई चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार और आयुष्मान कार्डों के वितरण की कामयाबी की तुलना में वह योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व को दुनियाभर में मिसाल के रूप में प्रस्तुत किया गया:

"मुक्त हूं कर्तव्य की चिंताओं से
दर्द से दुख से मुझे आराम है
यह हमारे ऐश्वर्य का पैगाम है।"

ये शेर और अनुक्रम उनके पिछले वर्षों के बजट भाषण में प्रस्तुत किए गए भावनात्मक भाषणों की जारीया हैं।

ये पढ़ें - यूपी बजट को लेकर अखिलेश यादव ने किए 13 सवाल, बोले - कितना भी बड़ा हो बजट