UP के बिजली उपभोक्ताओं को मिली बड़ी सौगात, यूपी पावर कारपोरेशन ज्यादा वसूली राशि को अब करेगा वापस, निर्देश हुए जारी 
 

UP NEWS - पावर कारपोरेशन ने ग्रामीण विद्युत उपभोक्ताओं से शहरी दर पर बिजली बिल की वसूली को सही ठहराने के लिए ग्रामीण फीडरों को शहरी फीडरों में बदलने का अपना आदेश स्थगित कर दिया है।
 

The Chopal - पावर कारपोरेशन ने ग्रामीण विद्युत उपभोक्ताओं से शहरी दर पर बिजली बिल की वसूली को सही ठहराने के लिए ग्रामीण फीडरों को शहरी फीडरों में बदलने का अपना आदेश स्थगित कर दिया है। बिजली कंपनियों ने पावर कारपोरेशन के निर्देश पर पुराने आदेश को स्थगित करने का संशोधित आदेश जारी करना शुरू कर दिया है। 

ये भी पढ़ें - UP के इन जिलों के बीच बनेगा नया फोर लेन हाईवे, जमीन अधिग्रहण के काम हुए शुरू

मध्यांचल विद्युत वितरण निगम ने पहले आदेश को स्थगित करके सभी क्षेत्रीय अभियंताओं को इसकी जानकारी दी है। उत्तर प्रदेश राज्य उपभोक्ता परिषद ने कहा कि नियमों के खिलाफ अधिक वसूली की लड़ाई आगे भी चलेगी। ग्रामीण उपभोक्ताओं से अधिक रकम वापस मिलेगी।

न्यायिक कार्रवाई की मांग

शुक्रवार को, राज्य उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार और निदेशक कमर्शियल अमित कुमार श्रीवास्तव से दो बैठकों में इस मामले में कानून की परिधि में कार्यवाही को आगे बढ़ाने की मांग की। ग्रामीण क्षेत्रों में, जहां क्षेत्रीय अधिकारियों द्वारा मनमाने तरीके से शहरी बिलिंग की वसूली की जाती है, उपभोक्ताओं के साथ निश्चित रूप से न्याय होगा। 

ये भी पढ़ें - UP के 12.94 लाख बिजली उपभोक्ताओं पर होने वाला है कड़ा एक्शन, अफसरों को कार्रवाई के निर्देश जारी

धनराशि के समायोजन की आवश्यकता

विद्युत नियामक आयोग ने पावर कारपोरेशन से इस मामले की रिपोर्ट मांगी है। अगले चरण में, उपभोक्ता परिषद विद्युत उपभोक्ताओं से अधिक रकम वसूलने की व्यवस्था करेगी जैसे ही निगम विद्युत नियामक आयोग को रिपोर्ट सौंपेगा।