UP Roadways : उत्तर प्रदेश की रोडवेज बस में बिना टिकट मिले 52 यात्रीगण, कंडक्टर का कारण जानकर रह जाएंगे दंग

UP Roadways Bus: बिना टिकट के हरदोई से लखनऊ जा रही रोडवेज बस में सभी पैसेंजर गिरफ्तार किए गए। जब चेकिंग टीम ने कारण पूछा, तो वे भी हैरान रह गए।

 

UP Roadways Bus: उत्तर प्रदेश के लखनऊ से हैरान करने वाली खबर है कि यूपी रोडवेज़ की बस में सभी सवारियां बिना टिकट के यात्रा करते हुए गिरफ्तार कर ली गईं। ये सिर्फ हरदोई से लखनऊ जा रहे थे। इस बस में लगभग 52 लोग सवार थे, लेकिन इनमें से किसी को टिकट नहीं था। कंडक्टर ने उनसे पैसे लिए, लेकिन टिकट नहीं दिया. मामला सामने आने के बाद कंडक्टर और संविदा चालक बर्खास्त कर दिए गए।

खबर के अनुसार, बुधवार को कैसरबाग डिपो से हरदोई से बस संख्या UP78 FN 2651 लखनऊ जा रही थी। रास्ते में परिवहन निगम ने बस को रोका और टिकटों की जांच की। इस बस में लगभग 52 लोग सवार थे, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी थे। टीम को चेकिंग करते समय किसी यात्री का टिकट नहीं मिला, जिससे वे हैरान हो गए. पूछने पर पता चला कि वे पैसेल ले गए थे, लेकिन किसी भी यात्री का टिकट नहीं बना था। 

ये पढ़ें - Rajasthan News : राजस्थान के इन जिलों की बल्ले बल्ले, बनेगें 1000 किलोमीटर के स्टेट हाईवे

बिना टिकट यात्रा कर रही थी सवारी

जब चेकिंग दल ने बस के ड्राइवर और कंडक्टर से इस बारे में पूछा गया, तो कंडक्टर ने बहाना बनाने की कोशिश की कि वह यात्रियों को टिकट देना चाहता था, लेकिन उसकी टिकट काटने की मशीन टूट गई थी, इसलिए यात्रियों को टिकट नहीं मिल रहा था. चेकिंग दल ने फिर कहा कि टिकट को मैन्युअल रूप से बनाया जा सकता था, तो फिर ऐसा क्यों नहीं किया कंडक्टर ने पूछताछ में सही उत्तर नहीं दे पाया, इसलिए इसकी शिकायत विभाग में की गई। 

ये पढ़ें - UP के इन जिलों में बिछेगी 3 नई रेलवे लाइनें, 200 से ज्यादा गावों से गुजरेगी, मिले 5800 करोड़ रुपये

परिवहन विभाग ने बिना टिकट के सरकारी बस में यात्रा करने के मामले को गंभीरता से लिया है। विभाग कंडक्टर ने कहा कि यात्रियों को टिकट नहीं दिए गए क्योंकि मशीन खराब थी। इस मामले में क्षेत्रीय प्रबंधक अरविंद कुमार ने आरोपी कंडक्टर और संविदा ड्राइवर सुशील कुमार अवस्थी को बर्खास्त कर दिया है। मामला अभी जांच किया जा रहा है। ऐसे मामलों में किसी को बख्शा नहीं जाएगा, क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा। कार्रवाई की जाएगी।