UP Update : आगरा, बुंदेलखंड और पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर हेल्पलाइन नंबर जारी, तुरंत मिलेगी मदद

UP News : हेल्पलाइन नंबर 14449 आगरा, बुंदेलखंड और पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर काम करेगा। लोगों को शिकायत करने पर तुरंत सहायता दी जाएगी। यूपीडा ने आगरा बुंदेलखंड पूर्वांचल एक्सप्रेस पर आम लोगों की सहूलियत के लिए एक नया हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

 

Uttar Pradesh expressway : यूपीडा ने जनता को एक्सप्रेसवे पर सहूलियत देने के लिए अब एक नया हेल्पलाइन नंबर 14449 जारी किया है। एक्सप्रेसवे पर किसी भी यात्री को इस नंबर से आपातकालीन मदद मिल सकेगी। आगरा एक्सप्रेसवे, बुदेलखंड एक्सप्रेसवे और पूर्वांचल एक्सप्रेसवे इस संख्या से लाभ उठाएंगे। इस संबंध में यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने आदेश जारी किया है। तीनों राजमार्गों पर दस अंक के अलग-अलग हेल्पलाइन नंबर थे। इनका स्मरण करना मुश्किल था और हर एक्सप्रेसवे के लिए अलग-अलग संख्या याद करनी पड़ी।

ये पढ़ें - UP News : घनी आबादी वाले एरिया में बिजली सप्‍लाई की जाएगी बेहतर, लगेंगे ई-हाउस सब स्‍टेशन 

इन्हें अब खत्म करके नवीनतम संख्या 14449 लागू की गई है। तीनों एक्सप्रेसवे को एकीकृत नियंत्रण कक्ष से नियंत्रित किया जाएगा। इस सेंटर में नवीनतम संचार उपकरण लगाए गए हैं, जो हादसे की सूचना मिलने पर क्रेन, एंबुलेंस, पुलिस, रेस्क्यू और राहत को तत्काल पहुंचा सकते हैं।  आईसी सेंटर में हर दुर्घटना का विवरण इसी नए नंबर पर दर्ज किया जाएगा।  यदि किसी पशु को किसी वाहन ने टक्कर मारी है या पशु सड़क पर आ गया है, तो आप इसकी शिकायत हेल्पलाइन नंबर-14449 पर भी कर सकते हैं। यूजर्स की शिकायत पंजीकृत होने के कुछ सेकंड में ही संबंधित अधिकारियों को सूचित की जाएगी। नागरिकों से हर शिकायत पर फीडबैक लिया जाएगा।

ये पढ़ें - Delhi में 3 दिन भारी बारिश, येलो अलर्ट हुआ जारी, तेज रफ़्तार से चलेगी हवाएं