UP Weather : भयंकर सर्दी में होगी रामजी की प्राण प्रतिष्ठा, यूपी में इतने दिन और बेहाल करेगी ठंड
 

Up ka mausam : यूपी में मौसम बदतर होता जा रहा है और भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का समय नज़दीक आता जा रहा है। यूपी में अभी भी बहुत ठंड है, और कुछ क्षेत्रों में घने कोहरे से देखने की क्षमता कम हो गई है। ऐसे में अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह भी प्रभावित होगा। आइये जानते हैं आने वाले दिनों में यूपी का मौसम कैसा रहेगा। 

 

New Delhi : उत्तर प्रदेश में बहुत ठंड है। राजधानी और राज्य के कई जिलों में चार से पांच दिनों के लिए कड़ाके की सर्दी और कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है। लोग हाड़ कंपाने वाली ठंड में घरों में बंद रहते हैं। सर्दी से बचने के लिए लोगों ने अलाव का सहारा ले लिया। अब सभी ठंड से राहत का इंतजार कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश सहित पूरे उत्तर भारत में शीतलहर और घना कोहरा कहर बरपा रहा है. लखनऊ में बीते 24 घंटों में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 14 डिग्री सेल्सियर दर्ज किया गया. दिन शुष्क बना रहा. मेरठ में अति गंभीर शीत दिवस की स्थिति रही. रात के वक्त कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहा. दिन में भी कोहरा छाने की वजह से सूरज के दर्शन नहीं हो पा रहे हैं.

ये पढ़ें - अब फोन को फिंगरप्रिंट-फेस से अनलॉक करना हुई पुरानी बात, आपकी सांस से होगा स्मार्टफोन अनलॉक 

मौसम विभाग की चेतावनी

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रविवार को भीषण सर्दी पड़ने के आसार हैं. मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है. मुरादाबाद, फर्रुखाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, सीतापुर, बाराबंकी, गोंडा, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, हरदोई, कन्नौज, बदायूं, खैरी समेत अन्य जिलों में 21 जनवरी को भीषण सर्दी का अलर्ट जारी किया गया है.

प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन अयोध्या में ऐसा रहेगा मौसम

रामनगरी अयोध्या (ayodhya ka mausam) में भी सर्दी को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. यहां 21 जनवरी रविवार को कोल्ड-डे रहने की संभावना है. इसके साथ ही 22 जनवरी के प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन भी यहां सर्दी का येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग (imd) ने गोरखपुर, बस्ती, संत कबीरनगर, देवरिया, कुशीनगर, आजमगढ़, जौनपुर समेत अन्य इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है. आने वाली 24 जनवरी तक सर्दी (ayodhya ka mausam) से राहत मिलने के आसार नहीं हैं.

ये पढ़ें - UP News : उत्तर प्रदेश में बिना नक्सा पास करवाए 40 वर्ग मीटर पर बनवा सकते हैं घर, ज्यादा होने पर चलेगा बुलडोजर