कक्षा 9वी और ग्यारहवीं के विद्यार्थियों के अपडेट, 5 दिन में दे सकते हैं सप्लीमेंट्री के पेपर

विद्यार्थी परामर्श केन्द्र के जिला समन्वयक भूपेश शर्मा ने बताया कि शिवरा पंचांग के अनुसार विद्यालयों में प्रवेशोत्सव का प्रथम चरण 16 मई तक चलेगा। कक्षा 9वीं और 11वीं के जिन विद्यार्थियों के पूरक परीक्षा परिणाम आए हैं, उन्हें पूरक परीक्षा की तैयारी के लिए पांच दिन का समय दिया गया है।
 

The Chopal : विद्यार्थी परामर्श केन्द्र के जिला समन्वयक भूपेश शर्मा ने बताया कि शिवरा पंचांग के अनुसार विद्यालयों में प्रवेशोत्सव का प्रथम चरण 16 मई तक चलेगा। कक्षा 9वीं और 11वीं के जिन विद्यार्थियों के पूरक परीक्षा परिणाम आए हैं, उन्हें पूरक परीक्षा की तैयारी के लिए पांच दिन का समय दिया गया है।

प्रारंभिक परीक्षा 13 से 15 मई के बीच विद्यालय स्तर पर आयोजित की जाएगी, जबकि इसका परिणाम 16 मई को घोषित किया जाएगा। इस शैक्षणिक सत्र में 17 मई से ग्रीष्मकालीन अवकाश

23 जून से शुरू होगा, जिसके बाद 24 जून से विद्यालय पुनः खुलेंगे। इस तरह विद्यार्थियों और शिक्षकों को कुल 38 दिन का अवकाश मिलेगा। आपको बता दें कि विद्यार्थियों के साथ-साथ शिक्षा विभाग में प्रधानाचार्य, उप प्रधानाचार्य, व्याख्याता, वरिष्ठ अध्यापक, अध्यापक, शारीरिक शिक्षक, प्रयोगशाला सहायक आदि पदों पर कार्यरत कार्मिकों को ग्रीष्मकालीन अवकाश का विशेष इंतजार रहता है।  जबकि अनुसचिवीय कर्मचारियों को ग्रीष्मकालीन अवकाश देय नहीं है।