UP में बनेगा प्रदेश का पहला अरोमा पार्क, होगा 200 एकड़ जमीन का अधिग्रहण, इस शहर की खुलेगी किस्मत 
 

Uttar Pradesh News :कन्नौज, इत्र नगरी, जल्द ही एक विशिष्ट सौगात पाएगी। इस स्थान पर राज्य का पहला अरोमा पार्क बनाया जाएगा। इसका प्रयास शुरू हो गया है। सुगंध बनाने के अलावा, यहां पैकेजिंग बाटल और अन्य उपकरण बनाए जाएंगे। तमिलनाडु की कंपनी टैमो हाउस पार्क बनाएगी।

 

UP News : यदि सब कुछ ठीक है, तो इत्र नगरी जल्द ही एक विशिष्ट उपहार पाएगी। इस स्थान पर राज्य का पहला अरोमा पार्क बनाया जाएगा। इसका प्रयास शुरू हो गया है। यहां सुगंध बनाने के अलावा पैकेजिंग, बाटल आदि बनाए जाएंगे। तमिलनाडु की कंपनी टैमो हाउस पार्क बनाएगी। कंपनियों के मालिक ने कन्नौज का दौरा किया है। प्रशासन ने भूमि की खोज शुरू कर दी है। 200 करोड़ रुपये का निवेश करने वाले इस अरोमा पार्क से दो हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा।

शनिवार को टैमो हाउस कंपनी के प्रतिनिधि राजन विजय कुमार कन्नौज पहुंचे थे। यहां, उन्होंने डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ल और आबकारी अधिकारी अखिलेश तिवारी से चर्चा की। योजना पर उनके साथ बैठक की। अरोमा पार्क को बनाने के लिए लगभग 200 एकड़ जमीन चाहिए। कंपनियों के मालिक ने प्रशासन से जमीन देने की मांग की। बताया कि उनका परियोजना 200 करोड़ रुपये की लागत से बनेगी। कंपनी के मालिक ने कन्नौज पहुंचने से पहले प्रदेश सरकार के आर्थिक सलाहकार के साथ भी बैठक की है। कन्नौज में अरोमा पार्क बनाने की दो वजह हैं. पहली वजह है कि यहां एसेंशियल आयल आसानी से मिल जाएगा। यहां दूसरा भी आसानी से मिल जाएगा। यहां उत्पादित उत्पाद भी विदेशों में भी भेजे जाएंगे।

ये पढ़ें - यूपी वालों की बदल जायेगी लाइफ, 2600 किलोमीटर नेशनल हाईवे से जुड़ेंगे ये शहर

खत्म होगी चीन पर निर्भरता

शनिवार को कन्नौज पहुंचे टैमो हाउस कंपनी के प्रतिनिधि राजन विजय कुमार। यहां उन्होंने आबकारी अधिकारी अखिलेश तिवारी और डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ल से चर्चा की। प्रोजेक्ट पर चर्चा करने के लिए उनके साथ बैठक की। अरोमा पार्क को बनाने के लिए लगभग 200 एकड़ जमीन की आवश्यकता है। कंपनी मालिक ने प्रशासन से जमीन की अनुमति मांगी। बताया कि उनका काम 200 करोड़ रुपये का है। कंपनी के मालिक ने कन्नौज पहुंचने से पहले लखनऊ में राज्य सरकार के आर्थिक सलाहकार से भी मुलाकात की है। कन्नौज में अरोमा पार्क बनाने की दो वजह हैं: पहली, यहां एसेंशियल आयल आसानी से मिल जाएगा। यहां खुशबू भी आसानी से मिलेगी। उत्पाद भी विदेशों में निर्मित हैं

शराब में घुलेगी कन्नौज की खुशबू

कंपनी यहां इत्र बनाने के साथ ही दूसरे चरण में शराब बनाने की एक इकाई भी लगाएगी। यह पेय आलू और मक्का से बनाया जाएगा। यहाँ उत्पादित शराब अलग होगी। वास्तव में, इस शराब को पीने वाले को कन्नौज की याद जरूर आएगी। कन्नौज की विभिन्न स्वादों को शराब में मिलाया जाएगा। यह भी बाहर भेजा जाएगा। अब जो भी शराब पीता है, वह कन्नौज की सुगंध से जरूर परिचित होगा।

200 एकड़ जमीन है तो उपायुक्त उद्योग कार्यालय से करें संपर्क

डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने बताया कि शनिवार को तमिलनाडु की टैमो हाउस इकाई के प्रतिनिधि ने कन्नौज का दौरा किया था। प्रतिनिधि ने इत्र, एल्कोहल, इत्र बोतल, पैकेजिंग और अन्य उत्पादों का उत्पादन करने वाले उद्योगों को शुरू करने का प्रस्ताव दिया। इन्वेस्टर्स समिट में शासन को 200 करोड़ रुपये का एमओयू प्रस्ताव भेजा गया था। व्यवसाय को 200 एकड़ जमीन चाहिए। जमीन मिलने के बाद निर्माण शुरू हो जाएगा। इसके लिए प्रयास शुरू किए गए हैं। यदि किसी व्यक्ति के पास 200 एकड़ बिक्री योग्य जमीन है, तो वह उपायुक्त उद्योग कार्यालय से संपर्क कर सकता है।

ये पढ़ें - Delhi के इस हिस्से में बनेगा फाइव स्टार होटल और क्रिकेट स्टेडियम, प्रॉपर्टी पहुंचेगी सातवे आसमान