UP: उत्तर प्रदेश में आसमानी बिजली ने बरपाया कहर, हुई 15 मौते, दर्जन से अधिक झुलसे 
 

विवार को अंबेडकरनगर के इब्राहिमपुर में खेत में कार्य कर रहे सतेंद्र (26) की मौत आसमानी बिजली गिरने से भी हुई। वहीं, बसखारी में एक बुजुर्ग महिला की मौत के बाद शुद्धि कार्यक्रम में एकत्र हुए लोगों पर बिजली गिरने से 13 लोग झुलस गए। 
 

UP - रविवार को अंबेडकरनगर के इब्राहिमपुर में खेत में कार्य कर रहे सतेंद्र (26) की मौत आसमानी बिजली गिरने से भी हुई। वहीं, बसखारी में एक बुजुर्ग महिला की मौत के बाद शुद्धि कार्यक्रम में एकत्र हुए लोगों पर बिजली गिरने से 13 लोग झुलस गए। 

ये भी पढ़ें - अब विश्वकर्मा योजना के तहत मिल रहा बिना गारंटी के लोन, जानिए कहां करें अप्लाई 

पूरे उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली से मौतें - 

रविवार को अवध और पूर्वांचल में आसमानी बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत भी हो गई, जबकि 2 दर्जन से ज्यादा लोग घायल भी हो गए। कुशीनगर जिले में सबसे अधिक पांच लोग मारे गए हैं। रविवार को अंबेडकरनगर के इब्राहिमपुर में खेत में काम कर रहे सतेंद्र (26) की मौत बिजली गिरने से हुई। वहीं, बसखारी में एक बुजुर्ग महिला की मौत के बाद शुद्धि कार्यक्रम में एकत्र हुए लोगों पर बिजली गिरने से 13 लोग झुलस गए। इनमें से 11 जनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

ये भी पढ़ें - Asia Cup 2023: एशिया कप में फाइनल में बने एक बढ़कर एक रिकॉर्ड, हमेशा रखे जायेंगे याद 

गोसाईंगंज, अयोध्या में आसमानी बिजली गिरने से 20 साल के युवा शिवम सिंह की मौत हो गई. वह मोबाइल पर पबजी खेल रहा था। मुन्नू और पीयूष, जो उसके साथ खेल देख रहे थे, बुरी तरह झुलस गए। गोंडा में आसमानी बिजली गिरने से 14 वर्षीय किशोर आकाश बाबू मौर्य और झारखंड का कर्मचारी कृष्णा मारे गए। उसी के साथ झुलस गए आकाश के पिता निबरे भी बैठे थे। गाजीपुर और देवरिया में 3-3 लोगों की मौत हुई है। मवेशियों भी कई स्थानों पर मारे गए हैं।