उत्तर प्रदेश में बिना नक्शा पास करवाए बना रहे थे घर, प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

Lucknow News: आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के इन जिलों में योगी सरकार अवैध निर्माण पर बहुत कठोर हो गई है। हाल ही में लखनऊ के इटौंजा क्षेत्र में अवैध निर्माण के मामले में 'बाबा का बुलडोजर' चर्चा में आया है। इसके बारे में अंतिम अपडेट को जानें..

 

Lucknow News: प्रदेश भर में अवैध निर्माण पर योगी सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है। जेसीबी की मदद से गुरुवार को लखनऊ के इटौंजा क्षेत्र में दो जगह अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, नक्शा पास कराए बिना अवैध प्लाटिंग और निर्माण कार्य हो रहे थे, जिसके परिणामस्वरूप नक्शा ढहा दिया गया। जिला पंचायत, राजस्व टीम और भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद रहे। 

प्लाटिंग कर रहे लोगों और अवैध निर्माण ध्वस्त करने पहुंची टीम के बीच झड़प हो गई। जिला पंचायत और राजस्व टीम पुलिस बल के साथ लासा गांव पहुंची। यहां कार्रवाई के दौरान, वे अटल कुटुंब के मालिक भाजपा नेता रवि तिवारी से बातचीत करते रहे। लेकिन दल ने अवैध प्लाटिंग पर बनाए गए निर्माण को तोड़ डाला। रवि तिवारी ने इस दौरान कहा कि यह एकतरफा कार्रवाई थी। कार्रवाई से पहले कोई नोटिस नहीं दिया गया था। 

बाद में टीम युग इंडिया पर प्लाटिंग पर पहुंची। एक अधिकारी ने बताया कि इसके मालिक यशवीर सिंह ने बिना नक्शा पास कराए सत्तर से आठ प्लांट बेच दिए। बाद में जेसीबी की मदद से अवैध प्लाटिंग पर बने गेट और दीवार को ध्वस्त कर दिया गया। जिला पंचायत के कर अधिकारी और राजस्व टीम के बीच कार्रवाई के दौरान हिंसा हुई। राजस्व टीम ने कहा कि जिउ पंचायत ने निर्माण गिराने में खाना बनाया था। वरिष्ठ अभियंता जितेंद्र ने बताया कि अवैध निर्माण पर कार्रवाई चार दिन तक जारी रहेगी। 

ये पढ़ें - UP के इस न्यू शहर के लिए 24 गांवों की जमीन की जाएगी अधिग्रहण, 6,000 एकड़ जमीन होगी एक्वायर