UP News : उत्तर प्रदेश में अब राधा स्वामी सत्संग भवन नहीं चलेगा पीला पंजा, इलाहाबाद हाई कोर्ट ने लगाई रोक

ताज नगरी आगरा में राधा स्वामी सत्संग भवन की जमीन पर बनाए गए निर्माण को तोड़ने का आदेश अब रद्द हो गया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आगरा जिला प्रशासन को हटाने का आदेश अब रद्द कर दिया है।
 

UP News - ताज नगरी आगरा में राधा स्वामी सत्संग भवन की जमीन पर बनाए गए निर्माण को तोड़ने का आदेश अब रद्द हो गया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आगरा जिला प्रशासन को हटाने का आदेश अब रद्द कर दिया है। राधा स्वामी सत्संग ने आगरा जिला प्रशासन के ध्वस्तीकरण के आदेश को खारिज भी कर दिया। याचिका पर कई दिनों की सुनवाई के बाद, हाईकोर्ट ने ध्वस्तीकरण आदेश को रद्द कर दिया है। आपको बता दे की 24 सितंबर को आगरा के दयालबाग में सत्संग भवन की जमीन पर अतिक्रमण को हटाने के दौरान पुलिस और सत्संगियों के बीच झड़प हुई। झड़प के बाद यह मामला हाईकोर्ट में चला गया था। 

ये भी पढ़ें - UP के उपभोक्ताओं की चिंता ख़त्म, घर बैठे खुद बना सकेंगे बिजली बिल, मिलेगा एक और बड़ा फायदा 

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने पिछले सप्ताह आगरा के दयालबाग में राधास्वामी सत्संग भवन के ध्वस्तीकरण के मामले में भूमि स्वामित्व के मूल रिकॉर्ड को प्रस्तुत करने को कहा था। यथास्थिति बनाए रखने का निर्देश अदालत ने 16 अक्टूबर को मामले की अगली सुनवाई के लिए दिया था। इस याचिका से सत्संग सभा ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को चुनौती भी दी थी।

ये भी पढ़ें - पेट्रोल भरवाते समय 800 वाहनों के कटे चालान, जानिए क्या थी वजह