उत्तर प्रदेश मे कर्मचारियों, शिक्षकों व पेंशन वालों की होगी अब बल्ले-बल्ले, मिलने वाला हैं बड़ा तोहफा 
 

UP DA Hike Update :अगर आप कर्मचारी है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी भी है। योगी सरकार ने दिवाली से पहले कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने वाली हैं। साथ ही आपको बता दें कि योगी सरकार अब राज्य में महंगाई भत्ता बढ़ाकर देने का कोशिश भी कर रही है।
 

UP News : उत्तर प्रदेश सरकार दिवाली से पहले शिक्षकों और सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने के लिए तैयार है। अब योगी सरकार महंगाई भत्ता बढ़ाकर देने की कोशिश कर रही है।  योजना बनाई जा रही है और दिवाली से पहले सरकार इसे मंजूरी देगी। केंद्र सरकार ने पिछले हफ्ते ही घोषणा की थी कि सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (डीए) 4 प्रतिशत बढ़ाया जाएगा। योगी सरकार भी अब डीएम को बढ़ाना चाहेगी। 

ये भी पढ़ें - UP News : यूपी वालों कि हुई बल्ले-बल्ले, इस हाईवे को किया जाएगा 4 लेन, इन गावों की जमीनों पर बनेगें बाईपास

गौरतलब है कि UP में डीए को सरकारी शिक्षकों, कर्मचारियों और पेंशन लेने वालों तक बढ़ा दिया जाएगा। यूपी सरकार, 12 लाख शिक्षकों और कर्मचारियों के साथ 7 लाख पेंशनभोगियों का डीए जल्द ही 4 फीसदी बढ़ाएगी। इसके लिए UP सरकार का वित्त विभाग विचार कर रहा है। यूपी सरकार दिवाली से पहले इस प्रस्ताव को मंजूरी दे सकती है। प्रस्ताव को राज्य कैबिनेट से मंजूरी मिलते ही कर्मचारियों का डीए बढ़ाया जाएगा। खास बात ये है कि कर्मचारियों के लिए बढ़ा हुआ डीए 1 जुलाई से लागू होगा। इसी के साथ 1 जुलाई से लागू होने तक का भी बढ़ा हुआ डीए सभी को एरियर के रूप में दिया जाना है। यूपी सरकार पिछली अवधि का बकाया भी एक साथ देगी।

ये भी पढ़ें - UP News : उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं की अब उड़ेगी रातों की नींद, बिजली विभाग का सख्त कदम 

इससे पहले मई में भी डीए बढ़ाया गया था। मई में कर्मचारियों को जनवरी से बकाया रकम मिली थी। इसी के बाद से अब तक कर्मचारियों को 42 प्रतिशत डीए दिया जा रहा था। अब इसमें वृद्धि किए जाने की उम्मीद है। दिवाली से पहले डीएम बढ़ा तो 46 प्रतिशत डीएम कर्मचारियों को दिया जाएगा। हालांकि डीए कब तक बढ़ेगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है। जल्द सरकार इस पर फैसला ले सकती है। इस प्रस्ताव की मंजूरी के बाद यूपी के कर्मचारियों का डीए भी केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर हो जाएगा। केंद्र सरकार के कर्मचारियों को भी जुलाई से बढ़ा हुआ डीएम मिलना है।