उत्तर प्रदेश में चकाचक होगी बिजली व्यवस्था, 1000 करोड़ से हर घर होगा जगमग 
 

UP News : उत्तर प्रदेश में बिजली व्यवस्था को सुधारने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए जाएंगे। यूपी के सभी ट्रांसफार्मर और विद्युत उपकेंद्रों पर खास उपकरण लगाए जाएंगे। उत्तर प्रदेश में बिजली आपूर्ति को को सुधारने के लिए मास्टर प्लान तैयार कर लिया गया है। पढ़ें पूरी खबर

 

Uttar Pradseh News : त्तर प्रदेश में बिजली व्यवस्था को सुधारने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए जाएंगे। यूपी के सभी ट्रांसफार्मर और विद्युत उपकेंद्रों पर खास उपकरण लगाए जाएंगे। उत्तर प्रदेश में बिजली आपूर्ति को को सुधारने के लिए मास्टर प्लान तैयार कर लिया गया है। एक हजार करोड़ रुपये से राज्य की बिजली व्यवस्था को बेहतर बनाया जाएगा। वर्तमान वित्तीय वर्ष के अंत तक सभी ट्रांसफार्मर और विद्युत उपकेंद्रों में सुरक्षा उपकरण लगाए जाएंगे। पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डा. आशीष कुमार गोयल ने कहा कि सुरक्षा उपकरण लगाने से ट्रांसफार्मर और विद्युत उपकरणों को कोई नुकसान नहीं होगा। ऐसे में बिजली की आपूर्ति में बहुत कम बाधा होगी।

शनिवार को यूपीपीसीएल और इंडियन इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रानिक्स मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन ने शक्ति भवन में एक कार्यशाला का आयोजन किया। इसमें बिजली अभियंताओं और अधिकारियों को विद्युत उपकरणों के रखरखाव और सुरक्षा की जानकारी दी गई। 

वर्तमान वित्तीय वर्ष के अंत तक सभी ट्रांसफार्मर और विद्युत उपकेंद्रों में सुरक्षा उपकरण लगाए जाएंगे। पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डा. आशीष कुमार गोयल ने कहा कि सुरक्षा उपकरण लगाने से ट्रांसफार्मर और विद्युत उपकरणों को कोई नुकसान नहीं होगा। ऐसे में बिजली की आपूर्ति में बहुत कम बाधा होगी।

बिजली आपूर्ति की व्यवस्था को किया जा रहा बेहतर

वितरण निदेशक (जीडी द्विवेदी) ने कार्यक्रम में कहा कि बिजली आपूर्ति व्यवस्था को निरंतर सुधारने के प्रयास किए जा रहे हैं। सभी आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं ताकि ग्राहकों को कोई परेशानी न हो। इंडियन इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रानिक्स मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन के विनम्र अग्रवाल और आलोक कुमार ने कहा कि उपकरणों की गुणवत्ता अच्छी होनी चाहिए और वे मानकों पर खरे होना चाहिए।