UP : उत्तर प्रदेश का यह जीटी रोड होगा 20 फीट चौड़ा, चौड़ीकरण की जद में आएंगे सैकड़ों मकान, नोटिस जारी 
 

महाकुंभ-2025को देखते हुए, अब झूंसी की पुरानी जीटी रोड 20 FEET चौड़ी भी होगी। जानकारी के अनुसार लगभग 5 KM लंबी सड़क को चौड़ी करने से सैकड़ों घर रास्ते में भी आने वाले हैं।
 

The Chopal - महाकुंभ-2025 को देखते हुए, अब झूंसी की पुरानी जीटी रोड 20 FEET चौड़ी करने का काम शुरू होगा। जानकारी के अनुसार लगभग 5 KM लंबी सड़क को चौड़ी करने से सैकड़ों घर रास्ते में भी आने वाले हैं। शुक्रवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) जोन संख्या-पांच के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भवन स्वामियों को सड़क चौड़ीकरण को लेकर नोटिस भी भेजा हैं। शनिवार को भी जद में आने वाले दुकान और मकान मालिकों को नोटिस देने की प्रक्रिया जारी भी रहेगी।

ये भी पढ़ें - UP में नौकरी ढूंढ रहे लोगों के लिए बड़ी खबर, एडेड जूनियर हाईस्कूल में होने वाली है भर्ती 

जानकारी के मुताबिक अब 26 सितंबर तक लोगों से नोटिस का उत्तर मांगा भी गया है। लोक निर्माण विभाग और पीडीए अक्टूबर से सड़क चौड़ीकरण शुरू भी करेंगे। माघ मेले के दौरान झूंसी की पुरानी जीटी रोड पर भारी जाम भी लगता है। माघ मेले की ओर जाने का मुख्य रास्ता यही है। इसी रास्ते से लाखों लोग पूर्वांचल से माघ मेला क्षेत्र में आते हैं। सड़क चौड़ी होनी चाहिए, ताकि श्रद्धालुओं को परेशानी न हो।

ये भी पढ़ें - आंधी बारिश ने मक्का उड़द सहित इन फसलों को किया बर्बाद, किसानों को उठाना पड़ रहा है बड़ा नुकसान 

ध्वस्तीकरण शुरू होने से पहले, सड़क चौड़ीकरण की जद में आने वाले लोगों को ताकीद की जा रही है कि वे अपने निर्माणों को स्वयं हटा लें। अन्यथा जद में आने वाले निर्माण को गिरा दिया जाएगा। महाकुंभ से पहले झूंसी पुलिया से कटका तक जाने वाली पांच किमी चौड़ी सड़क भी चौड़ी होनी चाहिए। यह सड़क 20 फीट चौड़ी होनी चाहिए।