Vaishno Devi जाने वालों की बल्ले बल्ले, सफर के दौरान मिलेगा यह सब फ्री

Indian Railways Tour Package: इस पैकेज का नाम माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno devi) है. इस पैकेज में रेलवे की तरफ से यात्रियों को 5 रात/6 दिन की यात्रा करने का मौका मिलेगा. 

 

IRCTC Tour Package: रेलवे वैष्णो देवी (Vaishno Devi) जाने वालों के लिए खास पैकेज ले आया है. अब आपके लिए वैष्णो देवी (Vaishno Devi Darshan) जाना और भी आसान हो गया है. अगर आप भी कम खर्च में वैष्णो देवी जाने का प्लान बना रहे हैं तो रेलवे एक ऐसा पैकेज लेकर आया है, जिसमें आपको सिर्फ 14,000 रुपये खर्च करने होंगे. इस पैकेज में आप हर शुक्रवार को सफर कर सकते हैं. IRCTC ने इस बारे ट्वीट करके जानकारी दी है. आइए चेक कर लें डिटेल्स-

इस पैकेज का नाम माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno devi) है. इस पैकेज में रेलवे की तरफ से यात्रियों को 5 रात/6 दिन की यात्रा करने का मौका मिलेगा. खास बात यह है कि इस पैकेज में आप प्रत्येक शुक्रवार को सफर कर सकते हैं. इसमें आपको थर्ड एसी में सफर करने का मौका मिलेगा. 

IRCTC ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि माता वैष्णोदेवी के दर्शन के लिए अब से हर शुक्रवार आपको खास पैकेज की सुविधा मिलेगी. आप मुंबई से इस पैकेज में सफर कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें - आम आदमी की थाली से अब होगी दाल गायब, अरहर दाल हुई साल भर में 45 फीसदी महंगी 

रेलवे की तरफ से ट्रेनों का नंबर जारी कर दिया गया है. इसमें आपको ट्रेन नंबर 12471 में सफर करना होगा. वहीं, दूसरी ट्रेन का नंबर 12472 है. आपको पहले मुंबई से कटरा जाना होगा. इसके बाद आप वैष्णो देवी पहुंच जाएंगे. वहां से आपको पटनीटॉप जाना होगा और फिर वापस मुंबई आना होगा. 

खर्च की बात की जाए तो इस पैकेज में सिंगल ऑक्युपेसी का किराया 22900 रुपये लगेगा. वहीं, डबल ऑक्युपेसी का किराया 14500 रुपये प्रति व्यक्ति है. ट्रिपल ऑक्युपेसी के लिए 14000 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च होगा. वहीं, बच्चों के किराए की बात की जाए तो 5 से 11 साल तक के चाइल्ड विद बैड का किराया 11000 रुपये प्रति चाइल्ड है. चाइल्ड विदआउट बैड का किराया 10600 रुपये है. 

पैकेज की क्या है खास बात-

>> रेलवे की तरफ से थर्ड एसी में सफर करना होगा. 
>> रेलवे स्टेशन से कटरा के लिए नॉनएसी ट्रांसपोर्ट से सफर करना होगा.
>> इसके अलावा 3 ब्रेकफास्ट और 3 डिनर की सुविधा मिलेगी.
>> ट्रैवल इंश्योरेंस की मिलेगी सुविधा
>> कटरा में रहने के लिए होटल की सुविधा मिलेगी.

ये भी पढ़ें - अगर आप भी फंस गए लोन के जाल में तो ये ट्रिक आ सकती है आपके काम, जाने