Delhi - Mumbai Expressway लिंक रोड पर वाहनों के हॉर्न नहीं सुनाई देंगे, लगाई जा रही ये तकनीक

Delhi-Mumbai Expressway Link Road: मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड पर वाहनों के हॉर्न को कोई परेशानी नहीं होगी। एलिवेटेड सड़कों पर साउंड बैरियर लगाए जा रहे हैं, जिससे इस समस्या से कोई राहत मिलेगी। ये एलिवेटेड रोड फरीदाबाद के सेक्टर 8 से 9 में हैं।

 

The Chopal : अगर आपका घर दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड के निकट है और आप चिंतित हैं कि दिन-रात गुजरने वाले वाहनों की आवाज और हॉर्न आपको परेशान करेंगे, तो आपके लिए अच्छी खबर है। उसकी एलिवेटेड सड़क पर साउंड बैरियर लगाए गए हैं। आपका घर गाड़ी की तेज आवाज से दूर रहे। वहीं, इस परियोजना का काम अंतिम चरण में है। BPTPP पुल के पास अब दो पिलर के ऊपर गर्डर होना चाहिए। जहां गर्डर रखे गए हैं, वहां लेंटर लगाए जा रहे हैं और तारकोल की सड़क बनाई जा रही है। यह भाग लगभग दो से तीन महीने में पूरी तरह से तैयार हो जाएगा।

ये पढ़ें - UP में अब हर परिवार बनाया जाएगा ये नया कार्ड, सीएम योगी ने का ऐलान

ध्यान दें कि फरीदाबाद में बाइपास सड़क को ही दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड बनाया जा रहा है। फ्लाईओवर और अंडरपास मुख्य सड़कों पर बनाए जा रहे हैं। दो स्थानों पर एलिवेटेड रोड बनाया जा रहा है। सेक्टर-14 से सेक्टर-आठ और नौ डिवाइडिंग सड़कों तक एक एलिवेटेड रोड है। अब इसका कार्य अंतिम चरण में है। बीपीटीपी चौहारे के पास ही यह काम है। अधिकारी इस कार्य को जल्द ही पूरा करने की घोषणा कर रहे हैं। तारकोल की सड़क वहां बनाई जा रही है जहां गार्डर रखने और लेंटर लगाने का काम पूरा हो चुका है। ध्वनि बैरियर भी लगाए जा रहे हैं।

ट्रैफिक के लिए जल्द खुलेगा

एलिवेटेड रोड के दोनों तरफ अप्रोच रोड भी बनाया जा रहा है। NHAI अधिकारियों ने कहा कि एलिवेटेड रोड का काम पूरा हो चुका है। बचे हुए काम को जल्द ही पूरा करके इस भाग को ट्रैफिक के लिए खुला किया जाएगा।

ये पढ़ें - UP के इस जिले में नहीं होगी जमीन खरीद बिक्री, 10 गांवों में लगाई गई रोक