Viral: एग्जाम में लिख डाली ऐसी परिभाषा, पढ़कर मास्टरजी के उड़े होश

इन दिनों सोशल मीडिया पर ये फोटो वायरल हो रही है, एग्जाम में स्टूडेंन्ट ने शादी की ऐसी परिभाषा दी, जिसे पढ़ कर टीचर लोट पॉट हो गया।  आइये जानते हैं क्या लिखा है पेपर में 

 

New Delhi :  विद्यालय या समय कोई भी हो, हर बैच में कुछ छात्रों की पढ़ाई और समझाई अलग-अलग होती है। परीक्षा कॉपियों में इसके खराब परिणाम हैं। आप इस पोस्ट को देखकर हंस जाएंगे जो अभी वायरल हो रहा है। ऐसी ही एक पोस्ट दुनिया भर में वायरल हो रही है।

शिक्षा और परीक्षा से पोस्ट जुड़ा हुआ है, जो अपने आप में अच्छा है। एक विद्यार्थी ने अपनी सामाजिक विज्ञान की परीक्षा की कॉपी में शादी की एक अजीब परिभाषा लिखी, जिसे शिक्षक खुद भी बर्दाश्त नहीं कर पाए। इस समय छात्र की आंसर शीट भी वायरल हो रही है। लड़के ने इसमें शादी को डिफाइन करते हुए ऐसी बातें लिखी हैं कि उन्हें समझना मुश्किल होगा।

यूपी के लखनऊ के बाद अब 300 करोड़ की लागत से इस शहर में शुरू हुआ छठा लुलु मॉल, 50,000 लोगों को मिलेगा रोजगार

शादी की एक अलग परिभाषा!

सामाजिक विज्ञान के पर्चे में विद्यार्थियों ने अपने अलग-अलग विचार व्यक्त किए हैं। शिक्षक ने विद्यार्थी से शादी की परिभाषा लिखने को कहा। दसवां प्रश्न था, जिसका उत्तर डिटेल में देना था। विद्यार्थी ने ऐसी-ऐसी बातें लिखी हैं कि शिक्षक को विद्यार्थी की प्रतियां मिलने पर सदमे हो गया। टीचर को उसका जवाब पढ़कर बहुत चक्कर आ गया होगा, लेकिन उन्होंने खुद को बचाया और एक रिमार्क लिखा है जिसे पढ़कर आप उनकी स्थिति का अंदाज़ा लगा सकते हैं।

ये भी पढ़ें - एशियन गेम में भारत के लिए लगी गोल्ड की झड़ी, अंक तालिका में कौन से नंबर पर है पहुँचा भारत 

ऐसे विद्यार्थियों की कोई कार्रवाई..।

जब ये शीट वायरल हुआ, लोग इसके जवाब पढ़कर हंसने लगे। “शादी तब होती है जब लड़की के माता-पिता उससे कहते हैं कि तुम अब बड़ी हो गई हो,” विद्यार्थी ने लिखा। हम फिर से आपको भोजन नहीं दे सकते। तुम जाओ और एक आदमी को खोजो जो तुम्हें खिलाना शुरू कर देगा और वह एक लड़के से मिल जाएगी जिसके माता-पिता उसकी शादी करना चाहते हैं।" शीट पर टीचर ने नॉनसेंस भी लिखा है और उसे 10 में से 0 अंक भी दिए हैं।

ये भी पढ़ें - LPG gas cylinder : आम जनता को मिली बड़ी राहत, अब लाखों लोगों को इस योजन के तहत फ्री मिलेगा गैस सिलेंडर