UP में अनोखे अंदाज में दिया लोकसभा चुनाव में मतदान जागरूकता का संदेश, हर किसी ने की तारीफ 
 

UP News : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बच चुका है. सभी पार्टियों ने अपने कुछ सीटों पर प्रत्याशियों की लिस्ट भी जारी कर दी हैं. इस लोकसभा 2024 में मतदाता ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान में अपने भूमिका निभाएं. इसी को लेकर यूपी में एक कॉलेज परिसर में आर्ट के स्टूडेंट ने निर्वाचन साक्षरता क्लब के साथ मिलकर जागरूकता के लिए चित्रकारी के माध्यम से अनोखा संदेश दिया है

 

Uttar Pradesh News : 2024 के लोकतंत्र दिवस में अधिक से अधिक लोग मतदान कर अपनी भूमिका को लोकतंत्र में जाहीर करेंगे। एनएएस डिग्री कॉलेज और चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने मिलकर फाइन आर्ट के विद्यार्थियों के लिए पेंटिंग और टैटू प्रतियोगिता का आयोजन किया। प्रतियोगिता के दौरान विद्यार्थियों ने अपनी कलाकृतियों के माध्यम से ऐसे विचित्र टैटू बनाए। इसके माध्यम से उन्होंने मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया। विभिन्न रंगों का व्यापक उपयोग किया गया था। वहीं, हाथ पर मेहंदी की तरह चेहरे पर भी मतदान के लिए अलग-अलग तारों को दिखाया गया।

ये पढ़ें - UP के इस शहर की कायापलट कर देगा यह औद्योगिक पार्क, लाखों लोगों को मिलेगा रोजगार 

प्रोफेसर अलका तिवारी ने कहा कि विद्यार्थियों को वोट डालने भी जाना है। उन्हें हाथों पर अद्भुत मेहंदी भी लगाई गई, जो विभिन्न स्लोगन, जैसे "वोट फोर मेरा भारत" और "पहला कर्तव्य मेरा वोट" को दर्शाता था। ताकि अधिक लोग मतदान करने के प्रति जागरूक हों। दोनों विद्यार्थियों ने इसमें भाग लिया।

उनका कहना था कि निर्वाचन साक्षरता क्लब घर-घर जाकर लोगों को मतदान के बारे में जागरूक कर रहे हैं। लोगों को जागरूक करने के लिए भी मेहंदी प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता, नुक्कड़ प्रतियोगिता, पेंटिंग प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता और कंपटीशन प्रतियोगिता आयोजित की जा रही हैं।

मतदान के प्रति जागरूक करने में छात्रों और छात्राओं में अनोखा उत्साह देखा जा रहा है। प्रत्येक विद्यार्थी मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए अपनी विशिष्ट कला का प्रदर्शन करता है। ताकि अधिक से अधिक लोगों को मतदान के प्रति जागरूक बनाया जा सके। यही नहीं, हर कोई इन विद्यार्थियों की कला को देखकर खुश है।

ये पढ़ें - UP के बिजली उपभोक्ताओं को मिली बड़ी सौगात, अब कर्मचारी खुद करेंगे ये काम