Mausam: आज चढ़ेगा दिल्ली का तापमान, देश के कई राज्यों में होगी तेज बरसात, जाने मौसम का मिजाज 
 

IMD के अनुसार, हिमालय की तलहटी में मॉनसून ट्रफ का पश्चिमी छोर जारी है। अगले सात दिनों के दौरान यह अपनी सामान्य स्थिति के उत्तर में रहेगा। IMD ने बताया कि "मॉनसून ट्रफ का पूर्वी छोर शाहजहांपुर, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, बांकुरा से होकर दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक जाता है।
 

दिल्ली: पिछले कुछ दिनों में भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि अगले दो दिनों में पूर्वोत्तर भारत और इससे सटे उप हिमालयी पश्चिम बंगाल में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। शनिवार को बिहार में भारी बारिश हुई, लेकिन इसमें अब कमी आने की संभावना है।

ये भी पढ़ें - Solar Panel की आई नई टेक्नोलॉजी, अब आसानी से चलेगा घर का सारा सामान

IMD के अनुसार, हिमालय की तलहटी में मॉनसून ट्रफ का पश्चिमी छोर जारी है। अगले सात दिनों के दौरान यह अपनी सामान्य स्थिति के उत्तर में रहेगा। IMD ने बताया कि "मॉनसून ट्रफ का पूर्वी छोर शाहजहांपुर, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, बांकुरा से होकर दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक जाता है।"

दिल्ली में गर्मी बढ़ सकती है

यदि देश की राजधानी दिल्ली (Delhi Weather Update) की बात की जाए तो खराब मौसम के बाद दिल्लीवासियों को एक बार फिर उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। दिल्ली में अगस्त के अंतिम दिनों में भारी गर्मी पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि आज दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है। उस समय दिल्ली का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें - UP News: वाराणसी के लोगों के लिए आई गुड न्यूज, 135 करोड़ की लागत से बनेंगे फ्लाईओवर 

आज असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कोंकण और गोवा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में कुछ जगह भारी बारिश होने की संभावना है। आज जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित बाल्टिस्तान मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार, ओडिशा में बिजली गिरने और गरज होने की संभावना है। आज तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भी बिजली गिरने की संभावना है और गरज के साथ बारिश होगी।