दिल्ली में मौसम ने ली करवट, जानिए आज का ताजा अपडेट 

दिल्ली में मौसम विभाग ने कहा कि सोमवार को अधिकतम 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। बादलों की आवजाही दिन भर रहने का भी अनुमान है।

 

Weather Update : रविवार को भी राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में शनिवार को हुई हल्की बारिश देखने को मिली। रविवार को भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई। हवा में नमी बढ़ने के दौरान एक दिन पहले की तुलना में तापमान दो डिग्री गिर गया है। अभी मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान है।

दिल्ली में मौसम विभाग ने कहा कि सोमवार को अधिकतम 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। बादलों की आवजाही दिन भर रहने का भी अनुमान है। दिल्ली की हवा अब थोड़ा प्रदूषित होने लगी है। लेकिन हवा अभी भी सुरक्षित है।

मध्यम प्रदूषण: रविवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 134 (मध्यम श्रेणी) पर रहा, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बताया। अगले दो दिनों में हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रहेगी, मौसम विभाग का अनुमान है।

एक्यूआई शून्य से पांच सौ के बीच 'अच्छा', 51 से 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 से 200 के बीच 'मध्यम', 201 से 300 के बीच 'खराब', 301 से 400 के बीच 'बेहद खराब', और 401 से 500 के बीच 'गंभीर' माना जाता है।

या भी पढ़ें - UP : 20 वर्ष बाद अमेरिका से लखनऊ आई लड़की की दर्दभरी कहानी, तलाश रही हैं अपने असली मां-बाप