Weather News : पश्चिमी विक्षोभ से राजस्थान के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट, जाने अगले 7 दिन मौसम का हाल
 

याद रखें कि राजस्थान में मौसम पूरी तरह से बदल गया है और तापमान लगातार गिर रहा है। ये परिस्थितियां पश्चिमी विक्षोभ के दौरान बनी हुई हैं। ऐसा लगता है कि अगले एक सप्ताह तक मौसम शुष्क रहेगा। देखें पूरा अपडेट..

 

Rajasthan Weather Update : मौसम राजस्थान में बदल रहा है। रात का सबसे कम तापमान घट रहा है। ये परिस्थितियां पश्चिमी विक्षोभ के दौरान बनी हुई हैं। राज्य में सबसे कम तापमान 12.1 डिग्री पिलानी में हुआ है। जयपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, बीकानेर और माउंट आबू में भी पारा लगभग 3 से 5 डिग्री नीचे गिर गया है।

राज्य के कई इलाकों में कोहरे का भी असर दिख रहा है. जिससे विजिबिलिटी कम हुई है. देर रात और अहले सुबह जयपुर और कई जिलों में 200-300 मीटर तक विजिबिलिटी रही है. जयपुर मौसम विभाग की मानें तो अगले एक हफ्ते मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा. बारिश भी होने की उम्मीद नहीं है फिर फि उत्तरी-पूर्व राजस्थान में स्मॉग देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें - पत्नी, बच्चों व संपत्ति की सुरक्षा के लिए कानून देता है ये अधिकार, जानिए IPC के प्रावधान

आपको बता दें कि दिवाली से पहले हल्की बारिश कुछ जगहों पर हो गयी थी, लेकिन अब सर्दी ने दस्तक दे दी है. सर्दी के साथ कोहरा भी बिछना शुरू हो चुका है. मौसम विभाग की मानें तो एक हफ्ते तक मौसम शुष्क रहेगा और तापमान में भी परिवर्तन ना के बराबर रहेगा.

इसलिए बचाव के लिए गर्म कपड़े, स्वेटर, जॉकेट, कंबल, रजाई ये सब निकालकर रखलें. क्योंकि पारे में गिरावट लगातर जारी है.जानकारों ने बताया है कि राजस्थान के कुछ जिलों में कोहरे का असर रहेगा. हालांकि, राज्य में आगामी दिनों में बारिश के आसार नहीं हैं. मौसम शुष्क रहने और तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है.

ये पढ़ें - Relationship : अरेंज मैरिज करवाने वाले जान लें यह जरूरी बातें, कहीं बाद में पड़े पछताना