Weather News : आने वाले तीन दिनों तक देश के इन राज्यों में होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट 
 

IMD Snowfall, Rains and Fog Update :पिछले कुछ दिनों में मौसम बदल गया है। पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हो चुकी है, जिससे शहरी क्षेत्रों में तापमान तेजी से गिर गया है। साथ ही, मौसम विभाग ने इन राज्यों में आने वाले दिनों में बारिश होने का अनुमान लगाया है। नीचे खबर में देखें कि आने वाले दिनों में मौसम कैसा रहेगा: 

 

The Chopal : उत्तर भारत में सर्दियों की शुरुआत हो चुकी है जब दिसंबर का महीना आधा हो गया है। वहीं दूसरी ओर, दक्षिणी राज्यों में बारिश जारी है। 15 दिसंबर को मौसम विभाग ने बताया कि आज पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान 5 से 10 डिग्री होगा। वहीं, कल (16 दिसंबर) से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक नया पश्चिमी विक्षोभ दिखाई देगा। 

ये पढ़ें - Lottery System : अब केंद्र सरकार बदलेगी पुराने जमाने का लॉटरी सिस्टम, इस वजह से लिया फैसला 

हरियाणा के इन इलाकों में छाएगा भयंकर कोहरा-

मौसम विभाग की मानें तो आज यानी शुक्रवार को पंजाब और हरियाणा के कुछ इलाकों में घना कोहरा देखने को मिलेगा। इसके अलावा, पूर्वी भारत के राज्यों में भी आज घना कोहरा देखने को मिलेगा। 

मैदानी इलाकों में एकदम से नीचे आएगा तापमान-

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, कल यानी 16 और 17 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख,गिलगित बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में हल्की बारिश की गतिविधियों के साथ कुछ इलाकों में हल्की बर्फबारी की भी गतिविधियां देखने को मिलेंगी। बता दें, पहाड़ों पर बर्फबारी से मैदानी इलाकों में तापमान में कमी देखने को मिलती है। 18 दिसंबर से दिल्ली में तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। 

16, 17 और 18 तारीख को इन इलाकों में होगी बारिश-

मौसम विभाग ने जो जानकारी दी है तमिलनाडु में आज से 17 दिसंबर के बीच बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। वहीं, केरल और माहे में 16 से 18 दिसंबर के बीच बारिश होगी। इसके अलावा, लक्षद्वीप में 17 से 18 दिसंबर के बीच बारिश होगी। मौसम विभाग की मानें तो तमिलनाडु में कल यानी 16 दिसंबर और 17 दिसंबर को भारी बारिश देखने को मिलेंगी। वहीं, केरल में 17 दिसंबर को भारी बारिश देखने को मिलेगा। इसके अलावा, देश के बाकी राज्यों में अगले पांच दिनों तक मौसम में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। 

ये पढ़ें - UP की इस 93 किलोमीटर लंबी आउटर रिंग रोड पर बनेगे नए औद्योगिक क्षेत्र, इनमें से एक को मिलेगा प्रोजेक्ट