Weather News : आज देश के इन राज्यों में होगी झमाझम बरसात, पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से गिरा पारा
 

Weather Update:पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद उत्तर भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह-शाम ठंड का अनुभव होने लगा है। दक्षिणी राज्यों में बारिश अभी भी जारी है। इस बीच, मौसम विभाग ने तमिलनाडु और केरल में बारिश होने का अनुमान लगाया है।

 

Weather Update: उत्तर भारत में ठंड लगने लगी है। दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश अभी भी जारी है। इस बीच, मौसम विभाग ने दक्षिण भारत में बारिश का एक बार फिर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा कि तमिलनाडु और केरल में अगले कुछ दिनों तक बारिश होगी। IMMD ने कहा कि 2 नवंबर से एक बार फिर से दो दिनों के लिए बारिश होगी। तीन नवंबर को भी तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश होने की संभावना है। 31 अक्टूबर को लक्षद्वीप में और अगले पांच दिनों में केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में बारिश होने की संभावना है, मौसम विभाग ने कहा।

ये पढ़ें - UP में 2350 एकड़ जमीन में पर बनेगी देश की सबसे बड़ी फार्मा सिटी, यूपी बन जाएगा सबसे बड़ा हब

31 अक्टूबर और 3 नवंबर को बारिश होने की उम्मीद

मौसम विभाग ने कहा कि 31 अक्टूबर को दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु में कई जगह बारिश होने की संभावना है। 3 नवंबर को केरल में भी कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। IMBD ने कहा कि चक्रवाती परिसंचरण ने श्रीलंका और आसपास के कोमोरिन क्षेत्र पर प्रभाव डाला है। इसके निचले क्षोभमंडल स्तर पर बंगाल की खाड़ी से पूर्वी-उत्तरपूर्वी हवाएं चलती हैं। इसलिए अगले कुछ दिनों में दक्षिणी प्रायद्वीपीय भारत में बारिश होने की संभावना है।

उत्तराखंड में बारिश से बर्फबारी

मौसम विभाग ने कहा कि एक नवंबर की रात से 3 नवंबर की रात तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना है। जबकि देश के बाकी हिस्सों में मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा।

आज चार जिलों में बारिश हो सकती है

आज मंगलवार को मौसम विभाग ने कहा कि उत्तराखंड के चार जिलों में बारिश होने की संभावना है। चार हजार मीटर से अधिक ऊंचाई पर हल्की बर्फबारी भी हो सकती है। जिससे पारा गिर सकता है। इसके अलावा, नवंबर के पहले सप्ताह में राज्य में कई स्थानों पर बारिश और बर्फबारी होगी। अन्य जिलों में हवा शुष्क रहेगी। इसके बाद तापमान बढ़ सकता है।

ये पढ़ें - UP में यहां 80 गांवों की जमीन पर बसेगा नया औद्योगिक शहर, जमीन अधिग्रहण हुआ शुरू

सुबह और शाम को ठंड लगने लगी

पहाड़ों पर बर्फबारी के दौरान मौसम बदल गया है। लोगों को सुबह और शाम ठंड लगने लगी है। लेकिन दिन में हल्की गर्मी है। उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों का मौसम लगभग समान है। मंगलवार को मौसम विभाग ने कहा कि रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और चमोली में हल्की बारिश हो सकती है।