Weather Today : देश में सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश 
 

दक्षिण तमिलनाडु में चक्रवाती परिसंचरण 5.8 किमी समुद्र तल से ऊपर है। स्काईमेट वेदर के अनुसार, यह अगले तीन दिनों में पश्चिम उत्तर-पश्चिम से दक्षिण पूर्व और आसपास के पूर्व मध्य अरब सागर की ओर बढ़ सकता है।
 

The Chopal : दक्षिण तमिलनाडु में चक्रवाती परिसंचरण 5.8 किमी समुद्र तल से ऊपर है। स्काईमेट वेदर के अनुसार, यह अगले तीन दिनों में पश्चिम उत्तर-पश्चिम से दक्षिण पूर्व और आसपास के पूर्व मध्य अरब सागर की ओर बढ़ सकता है। 8 नवंबर के आसपास, इसके प्रभाव से पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है। आपको बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ 7 नवंबर की रात को पश्चिमी हिमालय के करीब पहुंचने की उम्मीद है।

ये पढ़ें - RBI ने कहा लोन नहीं भरने वालों से इस तरह होगी रिकवरी, बैंकों को जारी किए ये निर्देश

स्काईमेट वेदर ने बताया कि पिछले 24 घंटों में तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और रायलसीमा में बहुत बारिश हुई है। वहीं अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय आंध्र प्रदेश और तटीय ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। इसके अलावा हल्की बारिश गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, दक्षिण कोंकण और गोवा और दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में हुई है।

अगले 24 घंटों में स्काईमेट वेदर के अनुसार, केरल, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, लक्षद्वीप और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। वहीं, अंडमान और निकोबार द्वीपों, ओडिशा के दक्षिणी तटों और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है। हल्की बारिश दक्षिणी छत्तीसगढ़, गोवा, असम, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में हो सकती है।

ये पढ़ें - UP News: उत्तर प्रदेश के राज्‍य कर्मचार‍ियों की हुई बल्ले-बल्ले, द‍िवाली के मौके पर 46% DA के साथ बंपर बोनस का एलान

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने देश के दक्षिणी भाग में मौसम की वर्तमान स्थिति को देखते हुए रविवार को केरल में कई स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है। विभाग का पूर्वानुमान है कि दक्षिणी तमिलनाडु और उसके आसपास चक्रवाती सर्कुलेशन बना हुआ है, जो अगले तीन दिनों में पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर दक्षिण-पूर्व और आसपास के पूर्व-मध्य अरब सागर की ओर बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि पांच से आठ नवंबर के बीच केरल में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा और कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश हो सकती है।