Weather Update : राजस्थान के इन 7 जिलों में बरसेंगे बदरा, कड़ाके वाली ठंड के लिए रहें तैयार
 

Weather Today: आपको बता दें कि राज्य भर में पश्चिमी विक्षोभ अब सक्रिय हैं। जिससे तापमान लगातार गिरेगा और कई जिलों में बादल छाए रहेंगे। वर्तमान परिस्थितियों के कारण आज इन सात जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

 

Weather Update: प्रदेश में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ (पश्चिमी विक्षोभ) से कई जिलों में बादलों की आवाजाही, हल्का कोहरा और सर्द हवा से गलन का अनुभव बढ़ा है। शुक्रवार को सुबह हाड़ौती क्षेत्र में बादल छाए रहे। कोटा में न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस था। 1500 मीटर की विजिबिलिटी थी। स्टेशन पर तापमान सात डिग्री सेल्सियस था।

ये पढ़ें - Aaj Ka Gold Ka Rate : आज सोने की क़ीमत क्या है? Today Gold Price 

आगामी दिनों में मौसम शुष्क रहेगा तो सर्दी अधिक प्रभावी होगी। सर्दी ने बारां, बूंदी और झालावाड़ भी प्रभावित किया है। यहाँ, माउंटआबू में सबसे कम तापमान एक डिग्री सेल्सियस था, जबकि उदयपुर में 8.1 डिग्री सेल्सियस था। रात को घरों के बाहर खड़े वाहनों की छतों, सोलर प्लेटों, खुले मैदानों और काश्तकारों के खेतों में पाला जमने से बर्फ की परत जमने लगी। गंगानगर में न्यूनतम 6.5 डिग्री सेल्सियस था। पश्चिमी विक्षोभ 25 दिसंबर तक क्षेत्र में बारिश करेगा।

इन 7 जिलों में होगी बारिश (IMD Alert)

मौसम केंद्र जयपुर (Meteorological Center Jaipur) के मुताबिक शनिवार से कुछ जगहों पर बारिश के आसार रहेंगे। मौसम विभाग ने 7 जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं बीकानेर, जैसलमेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर, जोधपुर, चूरू सहित आसपास की जगहों पर कहीं कहीं मेघगर्जन के साथ ही आगामी एक सप्ताह के दौरान राज्य के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहेगा। तापमान में गिरावट होगी।

ये पढ़ें - ट्रेन में RAC पैसेंजर्स के बीच नहीं होगा चादर-तौलिये को लेकर झगड़ा, रेलवे बोर्ड का अहम निर्णय