Weather Update: उतर भारत के इन राज्यों में होगी जबरदस्त बारिश, देशभर में ऐसा रहेगा मौसम 

Monsoon Alert: दिनों से मौसम की स्थिति में बदलाव देखा जा रहा है। उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की गतिविधियां जारी है। आपके अनुसार, भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक आने वाले दो से तीन दिनों तक बारिश की संभावना है। आज उत्तराखंड, बिहार और ओडिशा के इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

 

Weather Forecast : भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक उत्तराखंड, बिहार और ओडिशा सहित देश के कई राज्यों में आज बारिश होने की संभावना है। आगामी चार दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में आंधी और बिजली गिरने के साथ कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

पिछले कुछ दिनों से मौसम की स्थिति में बदलाव देखा जा रहा है। उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की गतिविधियां जारी है। आपके अनुसार, भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक आने वाले दो से तीन दिनों तक बारिश की संभावना है।

आज उत्तराखंड, बिहार और ओडिशा के इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। दिल्ली में भी आज आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। गुजरात, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में भी आगामी तीन दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

आपके अनुसार, इन राज्यों में मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। भारत मौसम विभाग के अनुसार पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में आगामी दो-तीन दिनों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।

गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा और बिहार में भी भारी बारिश की संभावना है। आने वाले सप्ताह में देश के अन्य हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है। आंधी और बिजली गिरने के साथ कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार पूर्वोत्तर भारत, उत्तराखंड, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और कोंकण और गोवा में मध्यम से भारी वर्षा हो सकती है।

ये भी पढ़ें - UP के इन गांवों में सरकार देगी फ्री डिश कनेक्शन, सर्वे हुआ शुरू