Weather Update : आने वाले 2 दिनों बदलेगा मौसम का मिजाज, तापमान में होगी भारी गिरावट 
 

Chhattisgarh news : मौसम विभाग ने बताया कि छत्तीसगढ़ में आने वाले तीन दिनों में तापमान में बदलाव होगा और तापमान तेजी से गिरेगा।  कुछ स्थानों पर तापमान 12 डिग्री तक होगा। 

 

New Delhi : पश्चिमी विक्षोभ ने छत्तीसगढ़ में हवा की दिशा बदल दी है। इसके बाद हवा में नमी भी बढ़ी है। एचपी चंद्रा, एक मौसम विशेषज्ञ, का कहना है कि इसके प्रभाव से आने वाले पांच दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा। लेकिन अगले तीन दिनों में न्यूनतम तापमान धीरे-धीरे बढ़ने की संभावना है। बुधवार को प्रदेश में सबसे ठंडा स्थान बलरामपुर और सोनहत था; कृषि विज्ञान केंद्र में सबसे कम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस था।

ये पढ़ें - बिहार के युवाओं की हुई बल्ले-बल्ले, एक लाख युवा लोगों दी जाएगी नौकरियां

मौसम विभाग ने कहा कि नवंबर के तीसरे सप्ताह से ठंड और अधिक होगी। पाकिस्तान के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ है, जो पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है, मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया। इसके चलते हवा में अधिक नमी हो सकती है। रायपुर में सबसे अधिक तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम 18.9 डिग्री सेल्सियस है। न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव नहीं हुआ है, और अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक था।

ये पढ़ें - दिवाली पर घर जाने वालों की बल्ले बल्ले! मात्र 1999 रुपये में मिलेगा फ्लाइट का टिकट

ठंडी हवाओं के आने के कारण देर रात ठंड बढ़ने लगी है. विशेषकर ग्रामीण व आउटर क्षेत्रों में ठंड का प्रभाव ज्यादा है. सुबह ठंडी हवा चलने लगी है. मौसम विभाग का कहना है कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष ज्यादा ठंड पड़ने की उम्मीद है. वहीं बढ़ते ठंड के चलते राजधानी में गर्म कपड़ों का स्टॉल भी लगना शुरू हो गया है. लुधियाना का ऊलन बाजार राजधानी रायपुर में भी सज चुका है. ग्राहकों को लुभाने के लिए विशेष छूट भी दी जा रही है.