उत्तर प्रदेश में सर्दियों की छुट्टीयों का हुआ ऐलान, 14 जनवरी तक बंद रहेंगे
 

UP News : यूपी में स्कूलों में सर्दी छुट्टी की घोषणा की गई है। पहले 25 दिसंबर से छुट्टी होगी, लेकिन अब 31 दिसंबर से छुट्टी होगी। स्कूल 15 दिन, यानी 14 जनवरी तक बंद रहेंगे।

 

UP News : यूपी में सर्दी की छुट्टी होगी। 31 दिसंबर से सभी परिषदीय स्कूलों में जाड़े की छुट्टी होगी। स्कूल शिक्षा महानिदेशालय से स्कूलों को भेजी गई जानकारी के अनुसार, परिषदीय स्कूलों में 30 दिसंबर से 31 दिसंबर तक सर्दियों की छुट्टी रहेगी। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद ने भी इस संबंध में आदेश जारी किए हैं, जिसमें कहा गया है कि सक्षम प्राधिकारी शीतकाल में मौसम में बदलाव के दृष्टिगत विद्यालय संचालन के समय में बदलाव कर सकते हैं।

ये पढ़ें - Most Expensive Tea : iPhone 15 के बराबर कीमत की यह सबसे महंगी चाय

किंतु कुछ जिलों में निजी स्कूलों में गुरुवार से छुट्टी हो गई थी। बनारस में सेंट मेरीज स्कूल भी बंद है। अब यहां स्कूल तीन जनवरी को खुलेंगे। आगरा में भी आईसीएसई स्कूलों में छुट्टियां शुरू हो गई हैं। CBSE स्कूलों में दिसंबर के अंतिम दिनों से आठ से 10 जनवरी तक छुट्टी रहेगी। 16 दिसंबर से 8 जनवरी तक सेंट पॉल्स चर्च कॉलेज यूनिट प्रथम में छुट्टी है। सेंट पॉल्स चर्च कॉलेज द्वितीय शाखा की प्रधानाचार्य संचिदा दानी ने बताया कि 19 अगस्त से 8 अगस्त तक अवकाश रहेगा। 22 से पैट्रिक्स, कॉनरेड और पीटर्स में छुट्टी होगी। केंद्रीय पीटर्स के प्रधानाचार्य फादर भाष्कर राजसू ने बताया कि 23 दिसंबर से छुट्टी होगी।

ये पढ़ें - Weather Update : राजस्थान के इन 7 जिलों में बरसेंगे बदरा, कड़ाके वाली ठंड के लिए रहें तैयार

क्रिसमस 25 दिसंबर को मनाया जाएगा, इसलिए सभी स्कूल बंद रहेंगे, जैसा कि आगरा के डीआईओएस दिनेश कुमार ने बताया। वहीं, विंटर वेकेशन के बारे में अभी कोई शासनादेश नहीं आया है। रविवार, 24 दिसंबर को स्कूल बंद रहेंगे। जिन जिलों में निजी स्कूलों को तीन जनवरी तक बंद कर दिया गया है, मौसम की स्थिति बिगड़ने पर स्कूलों की छुट्टी भी बढ़ सकती है। मौसम खराब होने पर जिला प्रशासन खुद यह फैसला लेता है।