उत्तर प्रदेश में अब दिन में भी होगी कंबल वाली सर्दी, जल्द बदलेगा मौसम का मिजाज 
 

लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि बस्ती में पिछले 24 घंटे में सबसे कम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस था। हालाँकि, सबसे कम तापमान बरेली में 14 डिग्री सेल्सियस था। फैजाबाद में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस भी हुआ है।
 

The Chopal : पिछले दो दिनों में उत्तर प्रदेश में मौसम में बदलाव देखा गया है। पिछले दिनों की तेज धूप अब उसके तेवर नरम हो रहे हैं। यही कारण है कि अब दिन में लोगों को सर्दी लगने लगी है। यही नहीं, अब लखनऊ में भी कोहरा दिखने लगा है, हालांकि यह खास तौर पर रात में और सुबह तड़के आसपास के क्षेत्रों में दिखने लगा है। यही नहीं, तापमान में एक या दो डिग्री सेल्सियस की निरंतर गिरावट भी जारी है।

ये भी पढ़ें - Maruti Swift : क्या होगा नई वाली स्विफ्ट का धांसू अंदाज, कितनी अलग होगी पुरानी वाली से

लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि बस्ती में पिछले 24 घंटे में सबसे कम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस था। हालाँकि, सबसे कम तापमान बरेली में 14 डिग्री सेल्सियस था। फैजाबाद में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस भी हुआ है। लखनऊ में सबसे कम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस था, उन्होंने बताया। लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने कहा कि अक्टूबर के अंतिम दो दिनों में मौसम में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं देखा जा रहा है। नवंबर से उत्तरी राज्य में ठंड बढ़ेगी। कोहरा और धुंध भी होगा

आज लखनऊ में अधिकतम 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 18 डिग्री सेल्सियस का अनुमान है। तापमान बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में 30 से 31 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है, जबकि न्यूनतम 18 से 16 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, गाजीपुर और फतेहगढ़ में तापमान 30 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

ये भी पढ़ें -  क्या कुछ खास होगा OnePlus के पहले फोल्डेबल फोन में, जाने पैसे लगाना सही या गलत

इन जिलों में कम से कम 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 18 डिग्री सेल्सियस का तापमान होगा।तापमान बस्ती, झांसी, उरई, हमीरपुर, बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर में 31 से 32 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है, जबकि न्यूनतम 17 से 18 डिग्री सेल्सियस हो सकता है। इसके अलावा, मथुरा, चित्रकूट, हाथरस, आजमगढ़, गोंडा और मथुरा में तापमान 30 से 32 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। 

इन जिलों में सबसे कम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस हो सकता है। गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा में अधिकतम 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 19 डिग्री सेल्सियस की उम्मीद है।