महिलाएं अपनी पूरी चूड़ियां ना फेंककर, इसका ऐसे करें प्रयोग

 

The Chopal - चूड़ियां अक्सर समय के साथ पुरानी हो जाती हैं और इन्हें पहनने का मन नहीं होता। महिलाएं ऐसे में इन्हें या तो किसी को दे देती हैं या नहीं जानती कि आखिर उनका क्या करना होगा। पुरानी चूड़ियां अक्सर वार्डरोब में पड़ी रहती हैं और इस्तेमाल नहीं होती। आपको बता दें कि आप अपनी पुरानी चूड़ियों को फेंकने की बजाय होम डेकोरेशन में कई तरह से प्रयोग भी कर सकते हैं। यहां हम आपको बताते हैं कि पुरानी चूड़ियों से घर को कैसे सजाया जाए।

ये भी पढ़ें - 8th Pay Commission: कर्मचारियों के 8वें वेतन आयोग पर चर्चा ने पकड़ा जोर, सैलरी में होगा 8 हजार का इजाफा 

चित्र फ्रेम बनाएँ

आप खूबसूरत और चमकीले फोटो फ्रेम बनाने में पुरानी चूड़ियों का उपयोग कर सकते हैं। कार्डबोर्ड से पहले एक फ्रेम बनाकर किसी भी रंग से पेंट करें। जब वे सूख जाएं, इसी रंग की कुछ चूड़ियां काटकर फ्रेम पर चिपकाएं।

ये भी पढ़ें - नोएडा से UP के इन 2 शहरों के लिए शुरू हुई सीधी बस सेवा, देखिए टाइम टेबल 

व्हील हैंगिंग करें

वॉल हैंगिंग बनाने के लिए एक रंग की चूड़ियां लेना चाहिए। अब इन्हें पिरामीड शेप पर रखें और धोगे से एक दूसरे में बांधें। अब मोतियों, शीशे और स् ट्रॉ से इन्हें सजाओ। आप चाहें तो नीचे घंटियां भी टांग सकते हैं। दीवार पर इसे टांग दें।

लैम्प बनाओ

रात में हल्की रोशनी से सुंदर लैम्प बना सकते हैं। यह करने के लिए आप बारह चूड़ियों को एक पर एक रखकर चिपकाएं। अब लेस, शीशा, आदि से इन्हें सजाओ। आप इसमें एक लाइट डालें और इसे रात में लैंप की तरह प्रयोग करें। यह चालू होते ही कमरे की दीवारों पर सुंदर डिजाइन्स बनेंगे।

आकर्षित करें

इसे बनाने के लिए, एक प्लास्टिक के हैंगर पर पुरानी चूड़ियों को एक लाइन से बांधें और चिपकाएं। इस हैंगर को सूखने पर आप कई स्कार्फ, टाई आदि हैंग कर सकते हैं।

कर्नल होल्डर

पुरानी चूड़ियों को एक पर एक रखकर अच्छी तरह से चिपकाएं। इसके लिए कांच की चूड़ियों का प्रयोग करें। जब आप इसे हवा से बचाने के लिए इस्तेमाल करें। ये सुंदर कैंडल होल्डर बहुत सुंदर दिखेंगे।