दिल्ली-NCR वालों को मिलीं बड़ी सौगात, एनएच-48 पर मानेसर एलिवेटेड एक्सप्रेसवे का कार्य अब होगा जल्द शुरू 
 

गुरुग्रामवासियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी भी है। मिलेनियम सिटी की सड़कों के ढांचातंत्र का विस्तार करने के लिए, अब गुरुग्राम-कोटपुतली-जयपुर एनएच-48 पर मानेसर एलिवेटेड का कार्य अब जल्द शुरू भी होगा।
 

The Chopal - गुरुग्रामवासियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी भी है। मिलेनियम सिटी की सड़कों के ढांचातंत्र का विस्तार करने के लिए, अब गुरुग्राम-कोटपुतली-जयपुर एनएच-48 पर मानेसर एलिवेटेड का कार्य अब जल्द शुरू भी होगा। सोमवार को गुरुग्राम और राज्य के अन्य जिलों में हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने बड़ी परियोजनाओं पर चर्चा की।

ये भी पढ़ें - मां की शादी में आए बेटे ने दूल्हे को लेकर बोली ऐसी बात, देखें विडिओ 

गुरुग्राम से उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भाग भी लिया। मुख्य सचिव ने गुरुग्राम जिले से संबंधित मानेसर एलिवेटेड एक्सप्रेसवे, द्वारका एक्सप्रेसवे पर एचवीपीएन की 220 केवी एचटी लाइन की शिफ्टिंग, गांव खेड़की माजरा के निकट राइट ऑफ वे तथा गुरुग्राम-पटौदी-रेवाड़ी रोड के अपग्रेडेशन के कार्यों की प्रगति की जानकारी ली।

ये पढ़ें - MP का यह है 500 साल पुराना 'डॉक्टर', 7 चक्कर में खांसी और खुजली कर देता है गायब 

DC ने कहा कि एनएच 48 के गुरुग्राम-कोटपुतली-जयपुर खंड पर मानेसर में प्रस्तावित एलिवेटेड रोड का काम शीघ्र ही शुरू होगा। NHAI के अधिकारियों को इसके लिए जमीन की निशानदेही करने के निर्देश दिए गए हैं।

गुरुग्राम-पटौदी-रेवाड़ी राजमार्ग का निर्माण जल्द ही पूरा हो जाएगा।

उपायुक्त ने कहा कि गुरुग्राम-पटौदी-रेवाड़ी मार्ग को सुधारने के कार्य को वन विभाग के अंतर्गत जल्द ही पूरा किया जाएगा। इसके लिए वन विभाग और एनएचएआई के अधिकारियों ने भी बैठक की है, जिसमें निर्धारित समय में काम पूरा करने का निर्णय लिया गया है। एचवीपीएन, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक धीरज सिंह और डीएफओ राजीव तेजयान इस अवसर पर उपस्थित थे।

‘मुंबई एक्सप्रेसवे पर एयरस्ट्रिप होगा - 

साथ ही, हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को कहा कि वे मुंबई-एक्सप्रेसवे पर नूंह और गुरुग्राम जिले में और दिल्ली-जम्मू कटरा एक्सप्रेसवे पर जींद और कैथल में नई एयरस्ट्रिप बनाने की संभावनाएं खोजें। इसके लिए, ई-भूमि पोर्टल पर सौ से सौ एकड़ जमीन का खाका बनाएँ। प्रदेश में ड्रोन निर्माण हब बनाने का भी योजनाबद्ध करें। उन्होंने विभागीय अधिकारियों की एक बैठक बुलाई थी। करनाल, भिवानी, नारनौल और पिंजौर में एयरस्ट्रिप पर हेंगर बनाए जाएंगे।