UP में योगी बाबा का खास ऐलान, 14 से 22 जनवरी तक होने वाला हैं यह बड़ा अभियान
 

Ramlala Pran Pratistha In UP : योगी सरकार ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा से पहले एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के गांवों में 14 जनवरी से 22 जनवरी तक विशेष स्वच्छता अभियान चलाने का आदेश दिया गया है। वहीं, हर गांव में अयोध्या धाम की थीम पर दीप जलाने का आह्वान किया गया है- 

 

UP News : 14 जनवरी से 22 जनवरी तक, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ग्राम्य विकास विभाग को गांवों में विशेष स्वच्छता अभियान चलाने का आदेश दिया है। उपमुख्यमंत्री ने 22 जनवरी को 'हर ग्राम-अयोध्या धाम' की थीम पर घर-घर श्री राम ज्योति जलाने का आह्वान भी किया है। उन्होंने मंगलवार को ग्राम्य विकास विभाग की उच्चस्तरीय बैठक में कहा कि स्वयं सहायता समूह की दीदियां दीपक घर-घर श्री राम ज्योति जलाने के कार्यक्रम के लिए तैयार करें। ताकि अधिक से अधिक दीपक तैयार हो सकें, इसकी प्रभावी रूपरेखा बनाई जाए और लक्ष्य निर्धारित किए जाएं।

ये पढ़ें - Tea Drink in Winter : सर्दियों में हद से ज्यादा चाय पीने वाले सावधान, वरना ये 5 बड़े नुकसान

दीपक तैयार करने से बढ़ेंगी आमदनी

दीदियों की आय बढ़ेगी और दीपों की पर्याप्त उपलब्धता होगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ग्राम विकास से जुड़े सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और लाभार्थियों को मोदी ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रेरित किया जाए। इस ऐप से उपयोगी जानकारी मिल सकती है और विभिन्न गरीब कल्याण योजनाओं का विवरण मिलता है। Modi App डाउनलोड करें। उपमुख्यमंत्री ने भी ग्राम चौपालों के कार्यक्रमों को जारी रखने का आदेश दिया। उसने कहा कि जिन गांवों में ग्राम चौपाल हो चुकी हैं, उनसे इतर गांवों में भी चौपालों का आयोजन किया जाएगा। साथ ही, उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, मनरेगा और आजीविका मिशन को भी इस अवसर पर समीक्षा की।

ये पढ़ें - UP Traffic Rules: उत्तर प्रदेश में ये लोग नहीं चला पाएंगे बाइक-स्कूटी, नहीं तो मिलेगी सजा 

बैठक में राज्य मंत्री ग्राम्य विकास विभाग विजयलक्ष्मी गौतम, अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास विभाग हिमांशु कुमार, ग्राम्य विकास आयुक्त जीएस प्रियदर्शी, मुख्य कार्यपालक अधिकारी राज्य ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण सुखलाल भारती, निदेशक ग्रामीण अभियंत्रण विभाग वीरपाल राजपूत, मिशन निदेशक राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन दीपा रंजन, विशेष सचिव ग्राम्य विकास विभाग राजेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।