UP में कल होगा योगी सरकार का बड़ा अभियान, आम आदमी को मिलेगा बड़ा फायदा 
 

उपभोक्ताओं के हित में आयोजित इस कैम्प में आवासीय और व्यवसायिक उपभोक्ताओं के अलावा अन्य विभिन्न विभागों से संबंधित अधिकारी और कर्मचारी भी भाग भी लेंगे। कैम्प के दौरान लोगों को सोलर रूपटॉप संयंत्र की स्थापना की पूरी जानकारी भी दी जाएगी।
 

The - उत्तर प्रदेश सरकार UP में सोलर एनर्जी को बढ़ावा देने के लिए 2 Oct.  से हर घर सोलर अभियान लखनऊ और वाराणसी में भी चलेगा। इस अभियान का लक्ष्य UP नेडा सरकार द्वारा सोलर एनर्जी पालिसी-2022 में निर्धारित 6000 मेगावाट सोलर रूपटॉप संयंत्रों (आवासीय या व्यावसायिक) की स्थापना करना है। UPनेडा के निदेशक अनुपम शुक्ला ने बताया कि लखनऊ में विकासभवन में पहला बूट कैम्प और वाराणसी में नगर निगम कार्यालय के निकट दूसरा कैम्प होगा।

ये भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में हुआ सबसे बड़ा प्रशासनिक बदलाव, 32 आईएएस अफसरों का किया गया तबादला 

आपको बता दे की उपभोक्ताओं के हित में आयोजित इस कैम्प में आवासीय और व्यवसायिक उपभोक्ताओं के अलावा अन्य विभिन्न विभागों से संबंधित अधिकारी और कर्मचारी भी भाग भी लेंगे। कैम्प के दौरान लोगों को सोलर रूपटॉप संयंत्र की स्थापना की पूरी जानकारी भी दी जाएगी। नेट-मीटर की स्थापना और आवेदन की प्रक्रिया भी बताई जाएगी।

UP सरकार ने ग्रेटर नोएडा को इमर्जिंग एजुकेशनल हब बनाने की तैयारी - 

UP सरकार का ध्यान भी अब प्रदेश को इमर्जिंग एजुकेशन हब बनाने पर ज्यादा है। साथ ही बता दे की सरकार ग्रेटर नोएडा को एक शिक्षण हब के रूप में विकसित करने के लिए उपलब्ध प्लॉट्स को बेचने की अब नई योजना शुरू भी की गई है। यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) ने सेक्टर 17-ए व 22-ई में पांच केटेगरी प्लॉट्स के लिए आवेदन मांगे हैं।

ये भी पढ़ें - पुलिस ने पकड़ा एक दुर्लभ चीज, आंध्र प्रदेश से चोरी हुआ 2.5 करोड़ का शंख 

विश्वस्तरीय सौंदर्य का फायदा मिलेगा

प्लॉट पर विश्वविद्यालयों और शिक्षण संस्थानों को लगाने वालों को जेवर एयरपोर्ट, यमुना एक्सप्रेसवे, बुद्ध सर्किट और इंटरनेशनल फिल्म सिटी से बेहतर कनेक्टिविटी और पॉड ट्रांजिट सिस्टम सहित कई सुविधाओं का लाभ मिलेगा। यीडा की आधिकारिक वेबसाइट पर अधिक जानकारी के लिए लॉग इन करें और 27 Oct.  2023 तक आवेदन कर सकते हैं।

प्रति स्क्वायर मीटर दर 9,141 से 12,158 तक है - 

यीडा की वेबसाइट पर प्लॉट का क्षेत्रफल, सेक्टर, अधिग्रहण दर प्रति स्क्वायर मीटर और कुल प्रीमियम बताया गया है। ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 17-ए में प्लॉटिंग संख्या 11 (1.21 लाख स्क्वायर मीटर) के लिए रेट अलॉटमेंट प्रति स्क्वेयर मीटर 9141 रुपए है। इसका पूरा प्रीमियम 111.27 करोड़ रुपये है। साथ ही, 2.05 लाख स्क्वेयर मीटर के दो प्लॉट्स की कुल प्रीमियम कीमत 174.38 करोड़ रुपए है। 1.05 लाख स्क्वेयर मीटर के दो प्लॉट्स के लिए 128.13 करोड़ रुपए की कुल प्रीमियम राशि निर्धारित की गई है।